×

EVM और VVPAT के मिलान पर चुनाव आयोग का आया बड़ा फैसला

चुनाव आयोग की ईवीएम के मुद्दे पर बैठक हुई। विपक्षी पार्टियों को बड़ा झटका देते हुए चुनाव आयोग ने वीवीपैट मिलान की मांग को ठुकरा दिया है जिसमें 50 फीसदी पर्चियों के मिलान की बात कही जा रही थी।

Dharmendra kumar
Published on: 24 March 2023 9:31 AM GMT
EVM और VVPAT के मिलान पर चुनाव आयोग का आया बड़ा फैसला
X

नई दिल्ली: चुनाव आयोग की ईवीएम के मुद्दे पर बैठक हुई। विपक्षी पार्टियों को बड़ा झटका देते हुए चुनाव आयोग ने वीवीपैट मिलान की मांग को ठुकरा दिया है जिसमें 50 फीसदी पर्चियों के मिलान की बात कही जा रही थी।

चुनाव आयोग ने एक लंबे मंथन के बाद कहा है कि वीवीपैट पर्चियों की गिनती में कोई बदलाव नहीं होगा जिस हिसाब से गिनती होनी थी, उसी हिसाब से होगी। बता दें कि विपक्ष की कई पार्टियों ने चुनाव आयोग से मांग की थी, वीवीपैट की पचास फीसदी पर्चियों का मिलान हो। इसी मांग को लेकर मंगलवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में विपक्ष के बड़े नेताओं ने चुनाव आयोग से मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें...दिल्ली में खुशनुमा हुआ मौसम, हल्की बारिश की संभावना

जब चुनाव आयोग की बैठ चल रही थी उसम आयोग के दफ्तर के बाहर रिवॉल्यूशन पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव आयोग के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं, उनकी मांग 50 फीसदी वीवीपैट पर्चियों के मिलान की है। हालांकि, पुलिस वहां पर मौजूद थी और प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया।

यह भी पढ़ें...दिल्ली में कस्टम विभाग ने 2 करोड़ 30 लाख रु के विदेशी मुद्रा को किया जब्त

विपक्ष का आरोप है कि ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है और रास्ते में ही ईवीएम को बदला जा रहा है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में मंगलवार को विपक्ष की बैठक हुई और चुनाव आयोग से अपनी शिकायत की। हालांकि, चुनाव आयोग ने विपक्ष के हर आरोप को निराधार बताया और कहा कि ईवीएम-वीवीपैट पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story