×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

चुनाव आयोग को मिला 'चौकीदार चोर है' वाला वीडियो, राहुल के खिलाफ होगी जांच

राहुल गांधी ने अमेठी में एक प्रेस कांफ्रेंस में राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा पुनर्विचार याचिका स्वीकार करने के मुद्दे पर कहा था कि अब शीर्ष अदालत ने भी कह दिया है, 'चौकीदार चोर है'. सुप्रीम कोर्ट ने राहुल के बयान पर कांग्रेस अध्यरक्ष को नोटिस भी जारी किया है।

Aditya Mishra
Published on: 19 April 2019 3:10 AM GMT
चुनाव आयोग को मिला चौकीदार चोर है वाला वीडियो, राहुल के खिलाफ होगी जांच
X
राहुल गांधी की फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: चुनाव आचार संहिता को लेकर आयोग सक्रिय दिख रहा है। ताजा मामले में चुनाव आयोग 'चौकीदार चोर है' वाले बयान पर आज अपना फैसला सुना सकता है। 'चौकीदार चोर है' वाले बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं ने चुनाव आयोग के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी।

ये भी पढ़ें...राहुल गांधी की मतदाताओं से अपील, ‘NYAY’ के लिए करें वोट

ये है पूरा मामला

दरअसल, राहुल गांधी ने अमेठी में एक प्रेस कांफ्रेंस में राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा पुनर्विचार याचिका स्वीकार करने के मुद्दे पर कहा था कि अब शीर्ष अदालत ने भी कह दिया है, 'चौकीदार चोर है'. सुप्रीम कोर्ट ने राहुल के बयान पर कांग्रेस अध्यरक्ष को नोटिस भी जारी किया है। राहुल गांधी के बयान पर शीर्ष अदालत में अवमानना की याचिका दायर की गई थी।

बता दें कि राहुल गांधी ने अमेठी सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद कहा था, 'अब सुप्रीम कोर्ट ने भी स्पष्ट कर दिया है कि चौकीदार जी ने चोरी की है। उन्होंने दावा किया था कि शीर्ष अदालत ने 'स्वीकार किया है कि राफेल में कुछ भ्रष्टाचार है'।

मालूम हो कि बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना की याचिका दाखिल की है। लेखी ने राहुल गांधी के उस बयान पर याचिका दाखिल की है जिसमें उन्होंने कहा था, 'सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि चौकीदार चोर है।'

सुप्रीम कोर्ट की ओर पुनिर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई करने और सरकार की दलीलों को खारिज करने के बाद राहुल ने यह बयान दिया था।

ये भी पढ़ें...सुशील मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ किया मानहानि का मुकदमा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story