×

EVM मामला : SC ने चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस, 25 मार्च तक मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम मामले में चुनाव आयोग और केंद्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए 25 मार्च तक जवाब मांगा है। कोर्ट ने विपक्ष के नेताओं चंद्रबाबू नायडू, अखिलेश यादव, के सी वेणुगोपाल समेत विपक्ष के 20 से ज्यादा नेताओं की याचिका पर चुनाव आयोग को ये नोटिस दिया है।

Rishi
Published on: 15 March 2019 6:45 AM GMT
EVM मामला : SC ने चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस, 25 मार्च तक मांगा जवाब
X

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम मामले में चुनाव आयोग और केंद्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए 25 मार्च तक जवाब मांगा है। कोर्ट ने विपक्ष के नेताओं चंद्रबाबू नायडू, अखिलेश यादव, के सी वेणुगोपाल समेत विपक्ष के 20 से ज्यादा नेताओं की याचिका पर चुनाव आयोग को ये नोटिस दिया है। इस याचिका में ईवीएम के जरिए होने वाले चुनाव में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए 50 प्रतिशत तक वीवीपैट के ईवीएम से मिलान की मांग की गई थी।

ये भी देखें : लालू यादव की सोशल मीडिया पर सक्रियता की चुनाव आयोग करेगा जांच

आपको बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता कमलनाथ और सचिन पायलट की उस याचिका को खारिज कर दिया था। जिसमें आगामी मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में पारदर्शिता बनाने को लेकर याचिका दायर की थी। याचिका में यह भी मांग की गई थी कि वोटर लिस्ट की जानकारी चुनाव आयोग कांग्रेस को टेक्स्ट मोड में दें। कांग्रेस नेताओं की याचिका में दस प्रतिशत मतों को वीवीपैट से मिलान कराने की भी मांग की गई थी।

ये भी देखें : बीजेपी सांसद का बयान- मोदी नाम की सुनामी, 2024 में नहीं होगा चुनाव

गौरतलब है कि देश की कई राजनीतिक पार्टियों ने ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत करते हुए, चुनाव बैलेट पेपर से कराने की मांग की थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story