×

निजामाबाद में 185 उम्मीदवार, ईवीएम नहीं मतपत्र का होगा इस्तेमाल : चुनाव आयोग

निर्वाचन आयोग ने रविवार को तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी को निजामाबाद निर्वाचन क्षेत्र में ईवीएम की जगह मतपत्र के इस्तेमाल के लिए इंतजाम करने को कहा। इस सीट पर 170 से अधिक किसानों सहित कुल 185 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

Rishi
Published on: 1 April 2019 3:36 AM GMT
निजामाबाद में 185 उम्मीदवार, ईवीएम नहीं मतपत्र का होगा इस्तेमाल : चुनाव आयोग
X

हैदराबाद : निर्वाचन आयोग ने रविवार को तेलंगाना के मुख्य चुनाव अधिकारी को निजामाबाद निर्वाचन क्षेत्र में ईवीएम की जगह मतपत्र के इस्तेमाल के लिए इंतजाम करने को कहा। इस सीट पर 170 से अधिक किसानों सहित कुल 185 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

बृहस्पतिवार को नाम वापस लेने की समय सीमा समाप्त होने के बाद तेलंगाना में कुल 443 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। इनमें से सबसे अधिक 185 उम्मीदवार निजामाबाद में हैं।

ईवीएम में जितने उम्मीदवारों के नाम समायोजित हो सकते हैं, उससे अधिक संख्या में उम्मीदवार होने के चलते तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने पहले कहा था कि चुनाव मतपत्र से कराये जाएंगे और मामले को मंजूरी के लिए चुनाव आयोग को भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें…राहुल गांधी चाहे जहां जाएं, जनता हिसाब मांगेगी: अमित शाह

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, आयोग ने मेसर्स ईसीआईएल को सीईओ तेलंगाना को 26820 बीयू, 2240 सीयू और 2600 वीवीपैट (तीसरी पीढ़ी की) की तत्काल आपूर्ति करने के आदेश जारी किये हैं।

यह भी पढ़ें…UPA सरकार के नेता भ्रष्ट थे, राष्ट्र हित से ऊपर रखते थे अपने हित को: PM मोदी

किसानों ने हल्दी और लाल ज्वार के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करने में सत्ताधारी टीआरएस के कथित रूप से असफल रहने का विरोध करते हुए निजामाबाद से अपने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं। यहां से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पुत्री के. कविता फिर से चुनाव लड़ रही हैं।

तेलंगाना में लोकसभा की 17 सीटें हैं। यहां 11 अप्रैल को पहले चरण में वोट डाले जाएंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story