×

'आनंद' की अभिनेत्री सुमिता सान्याल का निधन, कई हिंदी- बांग्ला फिल्मों में किया था काम

aman
By aman
Published on: 9 July 2017 12:23 PM GMT
आनंद की अभिनेत्री सुमिता सान्याल का निधन, कई हिंदी- बांग्ला फिल्मों में किया था काम
X
'आनंद' की अभिनेत्री सुमिता सान्याल का निधन, कई हिंदी- बांग्ला फिल्मों में किया था काम

कोलकाता: अपने समय की मशहूर अभिनेत्री सुमिता सान्याल का 71 वर्ष की आयु में रविवार (9 जुलाई) को कोलकाता में निधन हो गया। सुमिता ने बांग्ला के साथ-साथ कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया था। वह अमिताभ बच्चन व राजेश खन्ना अभिनीत फिल्म 'आनंद' में अपने किरदार के लिए प्रसिद्ध हुई थीं। उन्होंने फिल्म में अमिताभ की प्रेमिका की भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने गुड्डी, आशीर्वाद और मेरे अपने जैसी सफल फिल्मों में भी काम किया था।

सुमिता का विवाह फिल्म एडिटर सुबोध रॉय से हुआ था। उन्होंने दिलीप कुमार अभिनीत 'सगीना महातो' सहित 30 से अधिक बांग्ला फिल्मों में काम किया था। उनका जन्म दार्जीलिंग में 9 अक्टूबर 1945 को हुआ था।

ममता बनर्जी ने जताया शोक

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सुमिता के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, 'दिग्गज अभिनेत्री सुमिता सान्याल के निधन से दुखी हूं। उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।'

अभिनेता प्रोसेनजीत ने भी जताया दुःख

अभिनेता प्रोसेनजीत चटर्जी ने भी सुमिता सान्याल के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, 'अनुभवी अभिनेत्री सुमिता सान्याल के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनकी आत्मा को शांति मिले।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story