×

गांधीनगर से लोकसभा सीट : पार्टी अध्यक्ष और एक राज्यपाल बनी दावेदार !

गुजरात में बीजेपी पर्यवेक्षक लोकसभा के उम्मीदवारों का चयन करने जा रहे हैं। ऐसे में नेता अपनी दावेदारी मजबूत करने और पेश करने में लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी गांधीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं। पटेल के आलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी इसी सीट से चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं। जबकि गांधीनगर सीट से लालकृष्ण आडवाणी सांसद हैं।

Rishi
Published on: 15 March 2019 8:18 AM GMT
गांधीनगर से लोकसभा सीट : पार्टी अध्यक्ष और एक राज्यपाल बनी दावेदार !
X

गांधीनगर : गुजरात में बीजेपी पर्यवेक्षक लोकसभा के उम्मीदवारों का चयन करने जा रहे हैं। ऐसे में नेता अपनी दावेदारी मजबूत करने और पेश करने में लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी गांधीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं। पटेल के आलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी इसी सीट से चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं। जबकि गांधीनगर सीट से लालकृष्ण आडवाणी सांसद हैं।

खबरों के मुताबिक लालकृष्ण इस बार चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं।

ये भी देखें :कांग्रेस ने नाना को दिया टिकट, गडकरी बोले- मैं राजनीति में कभी दुश्मनी नहीं रखता

सूत्रों के मुताबिक, पर्यवेक्षकों के सामने बड़ी दिक्कत ये होगी कि वो लालकृष्ण आडवाणी का नाम काट नहीं सकते। अमित शाह और आनंदीबेन पटेल को इंकार नहीं कर सकते। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ही इस सीट का मसला निपटा सकते हैं।

उम्र बनेगी रोड़ा

पार्टी ने निर्णय लिया था कि 75 साल या उससे अधिक उम्र के नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा, लेकिन कई बार इस शर्त को तोड़ा भी गया है।

ये भी देखें : लालू यादव की सोशल मीडिया पर सक्रियता की चुनाव आयोग करेगा जांच

आनंदी ने विकल्प भी सुझा दिया है

सूत्रों का कहना है कि आनंदीबेन पटेल कहा, मुझे टिकट नहीं मिलता है, तो मेरी बेटी अनार पटेल को टिकट दिया जाना चाहिए।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story