×

लोकसभा चुनाव में युवाओं की क्या जिम्मेदारी होनी चाहिए, उसे सीखने की जरूरत है: योगी

आज गोरखपुर नेपाल क्लब में आयोजित युवा सम्मेलन को बतौर मुख्यअतिथि उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया मे सबसे युवा देश भारत है, और प्रदेश में सबसे ज्यादा युवा उत्तर प्रदेश में है । यह लोकतंत्र का पर्व आया है, आप सब में  बहुत से ऐसे युवा होंगे जिन्हें पहली बार इस लोकतंत्र में पहली बार सहभागी होंगे। आपके द्वारा दिया जाने वाला मत, देश के लिए और आपके जनपद के भाग्य को बनाने में सहयोग करेगा।

SK Gautam
Published on: 2 April 2019 11:28 AM GMT
लोकसभा चुनाव में युवाओं की क्या जिम्मेदारी होनी चाहिए, उसे सीखने की जरूरत है: योगी
X

गोरखपुर: लोक सभा चुनाव के मद्देनजर और युवाओं को अपने पक्ष में मतदान करने को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस सम्मलेन का मुख्य उद्देश्य, पार्टी को विजय की ओर अग्रसर करना। पार्टी विजय लक्ष्य युवा सम्मेलन बतौर अतिथि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में मोदी की सरकार में आप युवाओ को खड़ा होना पड़ेगा। और उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस आज बदहाल है तो ये उनका पाप है।

ये भी देखें: मेडक : आदिवासियों में ‘इंदिरा अम्मा’ की यादें अब भी ताजा

आज गोरखपुर नेपाल क्लब में आयोजित युवा सम्मेलन को बतौर मुख्यअतिथि उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया मे सबसे युवा देश भारत है, और प्रदेश में सबसे ज्यादा युवा उत्तर प्रदेश में है । यह लोकतंत्र का पर्व आया है, आप सब में बहुत से ऐसे युवा होंगे जिन्हें पहली बार इस लोकतंत्र में पहली बार सहभागी होंगे। आपके द्वारा दिया जाने वाला मत, देश के लिए और आपके जनपद के भाग्य को बनाने में सहयोग करेगा।

नकारात्मकता विकास कि दुश्मन है: योगी जी

आपकी सोच यदि नकारत्मक है तो आपको कहा ले जाएगी । ये आप सोच सकते हैं इसलिए नकारत्मकता की कोई जगह नही होता है । एक बार खड़यंत्र देश के अंदर आजादी के बाद से चला है । भारत का युवा जागरूक है सचेत है ।मुझे लगता है, कि आज देश 2019 में लोकसभा चुनाव में सामान्य चुनाव की दृष्टि से युवा की क्या जिम्मेदारी होनी चाहिए, उसे सीखने की जरूरत है । अनेक कार्यक्रम पार्टी स्तर पर युवाओं के महिलाओं के अलग-अलग तबके के अलग अलग कार्यक्रम पहले से चल रहे है।

ये भी देखें:चीन-पाकिस्तान की बात कर जवाबदेही से बचना चाह रहे मोदी : मायावती

हम सब जानते है, कि देश 1947 में आजाद होने के बाद एक परिवार ने इस देश पर राज किया, लेकिन जो काम इन 5 वर्षो में और जो प्रयास देश के लिए हुआ है, और देश को महाशक्ति बनाने के लिए जो कार्य हुआ, उसे कांग्रेस ने कभी नही किया । जो भारत 2014 मे इस देश की 11 वी अर्थव्यवस्था थी, आज मोदी जी के प्रयास के बाद 6 वी अर्थव्यवस्था में है।

अंतरिक्ष सैटेलाइट्स परीक्षण को देश की बड़ी उपलब्धि बताया और कहा यह दृढ़ इच्छा शक्ति का परिणाम है

अब अंतरिक्ष में भी हम लोग अपनी सुरक्षा के लिए किसी सैटेलाइट्स को निशाना बनाकर मार सकते है । हमारी सारी व्यवस्था का संचालन हो रहा है । अंतरिक्ष सैटेलाइट्स परीक्षण पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि उन्होंने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की ये परीक्षण क्यों हुआ, जिस पर गर्व होना चाहिए उसको लेकर ये आपत्ति करते है, जोश पर गर्व करने के बजाय घड़ियाली आंसू बहाने का काम ये विपक्षी कर रहे है।

पुलवामा वाली घटना पर भी हमारी सरकार द्वारा जो जवाबी कार्यवाही की गई, और बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने का काम किया गया, उस पर भी विपक्ष का रवैया देख कर आप समझ सकते है। भारत के समाजिक भावनाओ को छीन भिन्न करके देश की भावनाओं के साथ खेलने का काम कर रहे हैं । नकारत्मकता की सोच वाले वो नही चाहते कि देश महाशक्ति के रूप में उभरे । पाकिस्तान कई बार भारत के अंदर हमला करता था, सैनिकों के सिर काट कर ले जाता था, लेकिन सरकारों के पास दृढ़ इच्छा शक्ति नही थी।

ये भी देखें:कांग्रेस का मेनिफेस्टो राहुल गांधी के टुकड़े-टुकड़े गैंग वाले दोस्तों ने तैयार किए हैं: जेटली

लेकिन आपने देखा होगा विगत 5 वर्षों के अंदर इस देश मे नरेंद्र मोदी की सरकार सुरक्षा पर कितना काम हुआ है ।सर्जिकल स्ट्राइक के लिए साहस चाहिए, और वो नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व ने किया ।

आतंकवाद के लिए, आतंकवाद पर जीरो टारलेन्स की सरकार है, क्या ये देश उन लोगों को स्वीकार करेगा? जिन लोगो ने आतंकवादियों के नाम पर जी लगाने का काम किया है, कोई भी स्वाभिमानी नही करेगा । आने वाले दिनों में मोदी के समर्थन में आपको खड़ा होना पड़ेगा । मोदी जी ने जो कहा वो करके दिखाया । कांग्रेस आज बदहाल है, तो ये उनका पाप है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story