×

घर में आई बेटी तो खूब बजी बधाई, खुशियों का गृहप्रवेश सोशल मीडिया पर वायरल

Manoj Dwivedi
Published on: 4 Jun 2018 4:05 AM GMT
घर में आई बेटी तो खूब बजी बधाई, खुशियों का गृहप्रवेश सोशल मीडिया पर वायरल
X

हरदोई: एक तरफ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का सरकारी नारा सिर्फ नारा बनकर रह गया है तो दूसरी तरफ आम लोगों की पहल से अभी कुछ उम्मीदें जिंदा हैं. ऐसा ही एक मिसाल देने वाला मामला यूपी के हरदोई में सामने आया है। नवजात कन्या के आगमन की खुशियों वाला वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। पूरी रिपोर्ट

सब जगह मिल रही सराहना

आपने सेल्फी विद डॉटर, मेरी बेटी मेरा अभिमान, बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ जैसे स्लोगन सुने होंगे। आपने ऐसा भी समाज देखा होगा जो घर मे लड़की के पैदा होने पर नाक-भौं सिकोड़ लेते हैं। समाज मे ऐसे भी हैं अब भी जो बेटे की चाहत में पैदा होने से पहले ही बेटियों को मार देते हैं। लेकिन यूपी के हरदोई में एक ऐसा परिवार है जिसने बेटी के जन्म लेने पर शानदार जश्न मनाया। जश्न भी ऐसा कि देखने वाले देखते रह गए। ऐसा परिवार जिसने वाकई में कन्या को गृहलक्ष्मी मान उसका भव्य गृहप्रवेश कराया।

यह है परिवार

वायरल वीडियो में जो लोग ढोल नगाड़ों की धुन पर नाच रहे हैं वो हरदोई के रहने वाले मुकेश वर्मा का परिवार है। मुकेश वर्मा के पुत्र सत्यम की शादी कृति से दो साल पहले हुई थी । हाल ही में सत्यम और कृति को पुत्री रत्न की प्राप्ति हुई। परिवार में कन्या का जन्म होने पर मुकेश वर्मा के परिवार ने भरपूर जश्न मनाया। अस्पताल से घर मे आने पर कन्या का भव्य ग्रह प्रवेश कराया जा रहा है जिसमे कन्या की मां कृति ने बाकायदा फीता काटकर घर के अंदर प्रवेश किया। परिवार के सदस्य फूलों की बारिश कर रहे हैं साथ ही ढोल नगाड़ों की धुन पर नवजात कन्या की दादी व अन्य लोग थिरक रहे हैं।

सोशल मीडिया में वायरल

नवजात कन्या के गृहप्रवेश के वीडियो को अभी तक लाख से ज्यादा लोग सोशल मीडिया पर देख चुके हैं अब तक और हर किसी के मुंह से बस एक ही शब्द वाह निकल रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स ऐसे परिवार को बधाइयां देते नहीं तक रहे हैं।

Manoj Dwivedi

Manoj Dwivedi

MJMC, BJMC, B.A in Journalism. Worked with Dainik Jagran, Hindustan. Money Bhaskar (Newsportal), Shukrawar Magazine, Metro Ujala. More Than 12 Years Experience in Journalism.

Next Story