लोकसभा चुनाव : क्या हिमाचल प्रदेश में बीजेपी दोहरा पाएगी पिछला रिकार्ड प्रदर्शन

पिछले लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश में प्रचंड मोदी लहर चल रही थी। बीजेपी ने हिमाचल में अपने गठन के बाद सबसे शानदार प्रदर्शन किया। फिलहाल आप जानिए पिछले चुनाव में हिमाचल प्रदेश की लोकसभा सीटों पर किसे मिली थी जीत और किसे मिला हार का गम।

Rishi
Published on: 27 March 2019 1:03 PM GMT
लोकसभा चुनाव : क्या हिमाचल प्रदेश में बीजेपी दोहरा पाएगी पिछला रिकार्ड प्रदर्शन
X

शिमला : पिछले लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश में प्रचंड मोदी लहर चल रही थी। बीजेपी ने हिमाचल में अपने गठन के बाद सबसे शानदार प्रदर्शन किया। फिलहाल आप जानिए पिछले चुनाव में हिमाचल प्रदेश की लोकसभा सीटों पर किसे मिली थी जीत और किसे मिला हार का गम।

1 - कांगड़ा

भाजपाShanta Kumar

4,56,163

अन्यChander Kumar

2,86,091

2 - मंडी

भाजपाRam Swaroop Sharma

3,62,824

अन्यPratibha Singh

3,22,968

3 - हमीरपुर

भाजपाAnurag Singh Thakur

4,48,035

अन्यRajinder Singh Rana

3,49,632

4 - शिमला

भाजपाVirender Kashyap

3,85,973

अन्यMohan Lal Brakta

3,01,786

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story