TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

पत्नी से प्यार बना रहे तो पतिदेव को करने होंगे ये काम, नहीं कोई शर्म की बात

suman
Published on: 5 Oct 2018 8:46 AM GMT
पत्नी से प्यार बना रहे तो पतिदेव को करने होंगे ये काम, नहीं कोई शर्म की बात
X

जयपुर: पति- पत्नी का रिश्ता सबसे खास होता है। इस रिश्ते की डोर बेहद कमजोर मानी जाती है। ये रिश्ता हमेशा विश्वास पर टिका होता है। लेकिन इस रिश्ते में छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई-झगड़े और तकरार होते रहते है। जिसके कारण पति-पत्नी के रिश्ते में हमेशा तनाव बना रहता है।शादी के बाद पति पत्नी के बीच ऐसी बहुत सी बातें आती है जिसे लेकर दोनों के बीच काफी लड़ाई झगड़ा अमूमन होते ही हैं. आज हम आपको आपके दांपत्य जीवन में सुख शांति बनाये रखने और जीवन में खुशियों का सामंजस्य बनाये रखने के लिए कुछ ऐसे कामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे विशेष रूप से कोई पति यदि अपनी पत्नी के लिए करें तो उनके जीवन में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आ सकती है। जिसको अपनाने से उनके रिश्ते में मधुरता आएगी। बस हर रोज पति अगर अपनी पत्नी के सिर्फ ये तीन काम करे तो इससे जीवन में खुशहाली आएगी।

प्रमोशन के लिए है परेशान तो ये ज्योतिषीय उपाय किस दिन आएंगे काम

हिंदू धर्म में सिंदूर को बहुत अहमियत दी जाती है। किसी भी सुहागन स्त्री के लिए सिंदूर बेहद खास मायने रखता है। महिला के सुहाग का सबसे बड़ा प्रतीक सिंदूर को माना जाता है। और हर शादीशुदा महिला अपनी मांग में सिंदूर जरूर भरती है। लेकिन अगर पति अपनी पत्नी के मांग में रोज रोज सुबह पत्नी के स्नान के बाद सिंदूर भरे तो ऐसा करने से पति-पत्नी के रिश्ते में हमेशा प्रेम बढ़ता है। और पति-पत्नी का रिश्ता हमेशा प्यार से भरा रहता है।

इसके लिए एक पति को थोड़ी सी मेहनत करने की जरूरत है. बता की अगर पति रोज शाम को अपनी पत्नी के लिए गिफ्ट के रूप में एक गजरा और एक परफ्यूम की बोतल गिफ्ट करें तो इससे पत्नी हमेशा खुश रहती है और जीवन में खुशियाँ बरक़रार रहती है.

पति-पत्नी के रिश्ते को हमेशा खुशहाल रखने के लिए हर रोज साथ में भगवान का आशीर्वाद लें। इसलिए पति को हमेशा भगवान शिवजी की पूजा करनी चाहिए। पत्नी को रोज देवी पार्वती की पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से पति-पत्नी का रिश्ता हमेशा खुशहाल बना रहता है।

इसके तेहत यदि पति पत्नी में से कोई भी एक मांगलिक है या फिर दोनों ही मांगलिक हैं तो उन्हें अपने वैवाहिक जीवन में परेशानियों का खात्मा करने के लिए रोज शिवलिंग पर कोई भी लाल फूल, लाल मसूर की दाल और और लाल गुलाल जरूर चढ़ाएं. ऐसा करने से पति पत्नी के जीवन में चल रहे मंगल दोष का प्रभाव कम होता है और जीवन में खुशियाँ आती है.

इस मंदिर में होती है इनकी पूजा, औरतों के प्रसाद खाने पर है यहां मनाही

हर महिला में एक चीज खास होता है सभी महिलाओं को सरप्राइज गिफ्ट बेहद पसंद होता है। इसलिए पति को कभी कभी अपनी पत्नी को सरप्राइस गिफ्ट देना चाहिए। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है।

पति पत्नी अपने जीवन को सुखी बनाये रखने के लिए एक और बात पर विशेष रूप से ध्यान दें और वो ये है की हमेशा अपने बेडरूम में साफ़ सफाई रखें और किसी भी प्रकार की गंदगी अपने कमरे में ना आने दें. इसके अलावा अपने बेडरूम में राधा कृष्ण की फोटो लगाने से भी जीवन में प्यार बना रहता है.

suman

suman

Next Story