×

कांग्रेस अगर गरीब को रोटी और बेरोजगार को रोजी दे पाती तो नही बनानी पड़ती BSP

अपने सम्बोधन में मायावती ने कहा कि इस चुनाव में गठबंधन को कामयाब करना है क्योंकि आजादी के बाद सबसे पहले कांग्रेस की केंद्र व कई राज्यों में लंबे अरसे तक शासन किया। कांग्रेस को गलत कार्यप्रणाली से सत्ता से बाहर रहना पड़ा।

SK Gautam
Published on: 23 April 2019 4:08 PM GMT
कांग्रेस अगर गरीब को रोटी और बेरोजगार को रोजी दे पाती तो नही बनानी पड़ती BSP
X

हरदोई: हरदोई की मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र के कछौना में गठबंधन की बसपा प्रत्याशी नीलू सत्यार्थी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करने पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस व भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अगर रोजी रोटी दे पाती तो बहुजन समाज पार्टी नही बनानी पड़ती। मायावती ने कहाकि अब भाजपा की केंद्र की सरकार अपनी गलत नीतियों के चलते सत्ता से बाहर हो जाएगी और छोटे बड़े चौकीदार सत्ता नही बचा पाएंगे।

अपने सम्बोधन में मायावती ने कहा कि इस चुनाव में गठबंधन को कामयाब करना है क्योंकि आजादी के बाद सबसे पहले कांग्रेस की केंद्र व कई राज्यों में लंबे अरसे तक शासन किया। कांग्रेस को गलत कार्यप्रणाली से सत्ता से बाहर रहना पड़ा। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अग्रेजों के जाने के बाद कांग्रेस केंद्र व अन्य जगह रही और जनता ने सबसे ज्यादा मौका दिया लेकिन कांग्रेस के लंबे अरसे के कार्यकाल में कोई गरीबी बेरोजगारी और अन्य समस्याओं को दूर नही कर पायी।

ये भी दखें: आचार संहिता को लेकर चुनाव आयोग की प्रत्याशियों व पार्टियों पर सर्जिकल स्ट्राइक

मायावती ने कहा कि जब भाजपा सरकार में आई तो उसने पहले कहा था कि अच्छे दिन दिखाएगी, राम मंदिर बनायेगी लेकिन कहीं भी अच्छे दिन नही आये। भाजपा पूंजीवादी संकीर्ण मानसिकता जातिवादी जैसी नीतियों के कारण सत्ता के बाहर जरूर जाएगी। उन्होंने यह भी कहाकि भाजपा ने जनता से वायदा खिलाफी किया है इसलिए जुमलेबाजी और चौकीदारी की नई नाटकबाजी काम नही आएगी। चौकीदार को सत्ता से बाहर जाना होगा छोटे से बड़ा कोई भी चौकीदार सत्ता नही बचा पायेगा। क्योंकि पीएम ने देश में अच्छे दिन दिखाने के वायदे किये थे वह नही किया, बल्कि इनके स्थान पर ज्यादातर पूंजीपति धन्नासेठ को बचाया जा रहा है।

इन्हें बचाने के लिए ही यह चौकीदारी करने में लगे है। आज यूपी में आवारा जानवरों के चलते किसान परेशान और बर्बाद है। केंद्र में कांग्रेस की तरह भाजपा सरकार ने जातिवादी साम्प्रदायिक सोंच के चलते दलित आदिवासी पिछड़े अन्य का विकास नही किया।

मायावती ने कहाकि केंद्र की सरकार ने नोटबन्दी जीएसटी बिना तैयारी लागू किया जिससे देश में गरीबी बेरोजगारी बढ़ी है। देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव है और भ्रष्टाचार का बोलबाला है यहां तक कि देश के रक्षा सौदे भी भ्रष्टाचार से अछूते नही है।

इसमें कांग्रेस भी बराबर की दोषी है क्योंकि कांग्रेस में बोफोर्स भोताला और भाजपा सरकार में राफेल घोटाला हुआ है और आज इस समय देश की सीमाएं सुरक्षित नही जिससे आतंकी हमले होते है जिससे ज्यादा जवान शहीद होते है। भाजपा ने राजनैतिक लाभ के लिए सीबीआई, ईडी को भी प्रयोग कर रही है और अब केंद्र में कांग्रेस और भाजपा को नही आने देना है।

ये भी दखें: BHU की चीफ प्रॉक्टर रायना सिंह की गिरफ्तारी पर रोक, हत्या के षड्यंत्र का है आरोप

मायावती ने कहा कि हम कहने में नही करने में भरोसा रखते है अन्य पार्टियों का घोषणा पत्र हवा हवाई है। बीजेपी ने देश में चुनाव के घोषणा पत्र में जनता के लिए अच्छे दिन दिखाने के वायदे किये वह पूरे नही किये हर गरीब को 15 लाख देने को कहा वह मजाक बना है और इनका नारा सबका साथ सबका विकास जुमला है।

कांग्रेस पर फिर हमला करते हुए मायावती ने कहाकि कांग्रेस दलितों को लुभाने के लिए 6 हजार देने की बात कही वह बेकार है और उन्होंने जनता से कांग्रेस बीजेपी को बाहर करने की अपील की और कहाकि उनकी सरकार आएगी तो सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय पर काम करेगी और प्रदेश में केंद्र से जुड़ी समस्याओं को दूर किया जाएगा।

ये भी दखें: प्रज्ञा को मैदान में उतारकर मोदी ने पाकिस्तान की ‘मदद’ की : मनीष तिवारी

उन्होंने कहाकि जब 5 बार हमने सरकार बनाई तो सर्व समाज के हितों का ध्यान में रखा और प्राथमिकता दबे कुचले गरीबों तथा अपर काष्ट के साथ सबका ध्यान दिया। मायावती ने ईवीएम में गड़बड़ी को भी बताया कहाकि मशीनों में गड़बड़ी की थी इसलिये पिछले विधानसभा चुनाव में नीलू सत्यार्थी नही जीती क्योंकि जब मशीनों में गड़बड़ी थी और मशीनों में गड़बड़ी से यूपी में बीएसपी को भारी नुकसान हुआ था।

जनसभा में मायावती ने हरदोई से सपा प्रत्याशी ऊषा वर्मा को भी जिताने की अपील की। मायावती के साथ सतीश चंद्र मिश्र व आकाश आनंद भी मौजूद रहे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story