×

फहराया तिरंगा, राष्ट्रगान और देशभक्ति गीत से भी गूंजे मदरसे

Gagan D Mishra
Published on: 15 Aug 2017 7:11 AM GMT
फहराया तिरंगा, राष्ट्रगान और देशभक्ति गीत से भी गूंजे मदरसे
X
फहराया तिरंगा, राष्ट्रगान और देशभक्ति गीत से भी गूंजे मदरसे

गोरखपुर/बाराबंकी: 71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है। यूपी के मदरसों में भी स्वतंत्रता दिवस हर्सौल्लास से मनाया गया| सूबे के गोरखपुर में मदरसों में झंडारोहण किया गया साथ ही राष्ट्रगान के साथ साथ हिन्दुस्तान के नारे भी लगाए गए।

गोरखपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित मदरसा अंजुमन इस्लामिया में बच्चो और शिक्षको ने सुबह राष्ट्र ध्वज फहरा कर राष्ट्र गान गया। जिसके बाद छात्रों ने देश भक्ति कीट गा कर स्वतंत्रता दिवस मनाया ।

यही नजारा यूपी के बाराबंकी जिले के मदरसों में भी देखने को मिला स्वाधीनता दिवस के अवसर पर झंडारोहण किया गया और राष्ट्रगान भी गाया गया। यहीं नहीं कार्यक्रम की सरकारी आदेशों के तहत वीडियो रिकार्डिंग भी कराई गई , इस अवसर पर मदरसे के सभी बच्चे और टीचर तिरंगे के रंग से रंगे थे। सभी के हाथों में तिरंगा लहरा रहा था और उनके सीनों पर हिंदुस्तान का बैज भी लगा था।, छोटे छोटे बच्चों के भीतर देशप्रेम का जज़्बा देखते ही बनता था, सभी बच्चे अनुशासित ढंग से अपने देश की आज़ादी का जश्न मना रहे थे।

मदरसों में स्वाधीनता दिवस के मौके पर मदरसे के बच्चों ने आज़ादी से जुड़े कुछ देश भक्ति गीत भी पेश किए और लोगों को आज़ादी से जुड़ी अहम जानकारी भी दी।

बतादें, योगी सरकार की तरफ से प्रदेश के सभी फरमान के बाद सभी मदरसों में झंडा रोहन के साथ साथ राष्टगीत और राष्टगान और शहीदों को श्रधान्जली दी जाए उसको लेकर सभी मदरसे में आज झंडा रोहन का कार्यक्रम चल रहा है, और इन लोगो की माने तो हम भी हिन्दुस्तानी, और हमारे भी अपनों ने इस देश को आजाद करने में अपनी कुर्बानी दी है, हम आजादी का मतलब बखूबी समझते है. सरकार चाहे जो फैसले दे हमें उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है, हम हिन्दुस्तानी है, हमें गर्व है

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story