×

RIO : मुक्केबाज विकास कृष्ण ने जगाई पदक की उम्मीद, बस एक जीत दूर

aman
By aman
Published on: 13 Aug 2016 1:04 PM GMT
RIO : मुक्केबाज विकास कृष्ण ने जगाई पदक की उम्मीद, बस एक जीत दूर
X

रियो डी जेनेरियो : भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण ने शनिवार को तुर्की के मुक्केबाज ओंदेर सिपल को 3-0 से हराकर पुरुषों के 75 किलोग्राम मिडिलवेट वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। इससे पहले प्री क्वॉर्टल फ़ाइनल के लिए उन्होंने 18 साल के चार्ल्स कॉनवेल को भी 3-0 से हराया था।

हरियाणा के मुक्केबाज विकास कृष्ण ने अपने विपक्षी पर जबर्दस्त प्रहार किया और 30-27, 29-28, 29-28 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही विकास पदक से बस एक जीत दूर हैं। बॉक्सिंग के नियमों के अनुसार सेमीफाइनल में पहुंचने वाले मुक्केबाज़ों का पदक पक्का हो जाता है।

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए विकास को अब उजबेकिस्तान के बेकतेमीर मेलिकुजीव से भिड़ना है। आशा है यदि वो इसी तरह अपना प्रदर्शन करते तो सेमीफाइनल में उनकी जगह पक्की है। और सेमीफाइनल में पहुंचने पर भारत की झोली में कम से कम एक पदक तो पक्का हो जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story