×

यात्रीगण ध्यान दें : डीजीसीए निर्देश के बाद इंडिगो, गो एयर की कई उड़ानें रद्द

Rishi
Published on: 13 March 2018 12:39 PM GMT
यात्रीगण ध्यान दें : डीजीसीए निर्देश के बाद इंडिगो, गो एयर की कई उड़ानें रद्द
X

नई दिल्ली : विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के सभी 11 ए 320 नियो विमान का संचालन बंद करने के निर्देश के एक दिन बाद मंगलवार को इंडिगो ने विभिन्न मार्गो के लिए अपनी 47 उड़ानों को रद्द कर दिया। एयरलाइन की वेबसाइट से यह जानकारी मिली। वहीं गोएयर ने भी अपने आठ केंद्रों पर कुछ उड़ानों को स्थगित कर दिया है। कंपनी ने कहा कि यात्रियों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के दूसरे विमान में यात्रा करने का विकल्प दिया गया है या फिर उन्हें अपनी बुकिंग रद्द करा पूरे पैसे प्राप्त करने का विकल्प दिया गया है।

एयरलाइन ने मंगलवार को अपने आधिकारिक बयान में कहा, "इंडिगो ने सुरक्षा के मद्देनजर डीजीसीए के निर्देश के बाद अपने कुछ उड़ानों का संचालन रद्द कर दिया है। हम यह समझते हैं कि इससे हमारे कुछ यात्रियों को परेशानी होगी, हमने उसी गंतव्य के लिए कई उड़ानों की व्यवस्था की है। हम सभी प्रभावित यात्रियों के लिए सक्रिय रूप से दूसरे उड़ानों की व्यवस्था कर रहे हैं।"

ये भी देखें : ..और 14 यात्रियों को छोड़ यूं उड़ गई इंडिगो फ्लाइट

गोएयर के एक प्रवक्ता ने कहा, "गो एयर डीजीसीए के उस आदेश को मानने के लिए बाध्य है जिसमें पीडब्ल्यू जीटीएफ इंजन विमानों का संचालन बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। इस वजह से हमें आठ केंद्रों पर कुछ उड़ानों को रद्द करना पड़ा। इससे प्रभावित लोगों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। लोगों को कम परेशानी हो, इसके लिए निशुल्क में टिकट रद्द करने, दोबारा बुकिंग करने की सुविधा दी गई है।"

सुरक्षा कारणों का हवाला देकर, विमानन नियामक ने इंडिगो और गोएयर को प्रैट्ट व व्हिटनी 1100 इंजन लगे 11 ए 320 नियो विमान के संचालन को बंद करने के निर्देश दिए थे।

डीजीसीए ने एक बयान जारी कर कहा था, "इन 11 में से, आठ विमानों का संचालन इंडिगो और तीन का संचालन गो एयर करती है। "

डीजीसीए ने यह निर्देश सोमवार को इंडिगो ए 320 नियो वीटी-आईटीए विमान के इंजन में कथित खराबी और इस वजह से अहमदाबाद में आपात लैंडिंग के तत्काल बाद दिए।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story