×

IPL DD vs RCB : समा है सुहाना, विराट तुम कुछ कर गुजरना..162 का दिया टारगेट

Rishi
Published on: 14 May 2017 2:35 PM GMT
IPL DD vs RCB : समा है सुहाना, विराट तुम कुछ कर गुजरना..162 का दिया टारगेट
X

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम मैच में एकबार फिर बड़ा स्कोर करने से चूक गई। दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर रविवार को खेले जा रहे आखिरी राउंड रोबिन मुकाबले में बेंगलोर को 161 रनों पर रोक दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट की सेना निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 161 रन ही बना सकी। दिल्ली को जीतन के लिए 162 रनों की जरूरत है।

बेंगलोर के लिए कप्तान कोहली ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। क्रिस गेल (48) दो रनों से अर्धशतक से चूक गए। वह दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे। पवन नेगी ने अंत में पांच गेंदों में तीन चौके मारते हुए 13 रन की पारी खेल सम्मानजनक स्कोर प्रदान किया।

दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज पैट कमिंस रहे। उन्होंने चार ओवरों में 21 रन देकर दो विकेट लिए। जहीर खान को एक और शाबाज नदीम को एक विकेट मिला।

बेंगलोर की शुरुआत धीमी रही। दिल्ली के गेंदबाजों ने क्रिस गेल और विष्णु विनोद को हाथ खोलने का मौके नहीं दिया। रन न बनता देख विनोद ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और कमिंस की गेंद पर 30 के कुल स्कोर पर पांचवें ओवर में बोल्ड हो गए। इस 30 में सिर्फ तीन रन ही विनोद के थे।

पावर प्ले में बेंगलोर का स्कोर एक विकेट पर 37 रन था। इसके बाद विराट कोहली और गेल भी ज्यादा तेजी से रन नहीं बना पाए। हालांकि बीच-बीच में दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। गेल ने जब रन गति को तेज करने की कोशिश की तभी नदीम की गेंद पर जहीर के हाथों लपके गए।

गेल ने कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 8.2 ओवरों में 62 रनों की साझेदारी की। गेल ने अपनी पारी में 38 गेंदें खेली और तीन चौके तथा तीन छक्के लगाए। ट्रेविस हेड (2) अगले ओवर में रन आउट हो गए।

इसी बीच कोहली ने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर अपने पचास रन पूरे किए। 17वां ओवर लेकर आए जहीर ने पहली ही गेंद पर कोहली का कैच छोड़ा। अगली ही गेंद पर कोहली ने छक्का मारा और फिर अगली गेंद पर लोंग ऑफ पर नदीम के हाथों लपके गए। उन्होंने 45 गेंदों की पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। कोहली का विकेट 118 के कुल योग पर गिरा। केदार जाधव नौ गेंदों में 12 रन बनाकर रन आउट हुए। सचिन बेबी ने 12 रनों का योगदान दिया।

पवन नेगी ने आखिरी ओवर में तीन चौकों की मदद से 16 रन लेकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। शेन वाटसन चार रनों पर नाबाद लौटे।

ये भी देखें : #IPLबोला डॉन : बोला डॉन भगवान की कृपा से हम ट्रॉफी के साथ इस मैदान पर वापसी करेंगे

दिल्ली ने इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वह तीन विदेशी खिलािड़ियों के साथ ही मैदान पर उतर रही है। वहीं बेंगलोर भी तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर रही है।

बेंगलोर ने अपनी टीम में पांच बदलाव किए हैं। अब्राहम डिविलियर्स स्वदेश लौट चुके हैं। उनकी जगह आस्ट्रेलिया के शेन वाटसन को टीम में जगह मिली है। इनके अलावा अनिकेत चौधरी, सैमुअल बद्री, श्रीनाथ अरविंद और मंदीप सिंह इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। इनकी जगह सचिन बेबी, हर्षल पटेल, विष्णु विनोद और अवेश खान को मौका दिया गया है।

टीमें

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कोरी एंडरसन, पैट कमिंस, शाहबाज नदीम, मोहम्मद शमी, मार्लन सैमुअल्स।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), विष्णु विनोद , क्रिस गेल, ट्रेविस हेड, सचिन बेबी, शेन वाटसन, पवन नेगी, केदार जाधव, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और आवेश खान।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story