×

जमीन कब्जाने के मामले में जेट एयरवेज का अधिकारी अरेस्ट

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गाजियाबाद में नगरपालिका की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने के आरोप में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक जेट एयरवेज के अधिकारी को रविवार (02 जुलाई) को गिरफ्तार किया।

tiwarishalini
Published on: 2 July 2017 2:30 PM GMT
जमीन कब्जाने के मामले में जेट एयरवेज का अधिकारी अरेस्ट
X
जमीन कब्जाने के मामले में जेट एयरवेज का अधिकारी अरेस्ट

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस ने गाजियाबाद में नगरपालिका की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने के आरोप में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक जेट एयरवेज के अधिकारी को रविवार (02 जुलाई) को गिरफ्तार किया। गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक, सेवानिवृत्त कर्नल अवनीत सिंह बेदी मौजूदा समय में जेट एयरवेज में सुरक्षा मामलों के उपाध्यक्ष हैं। उन्हें दक्षिण दिल्ली के पंचशील पार्क आवास से हिरासत में लिया गया।

यह भी पढ़ें ... योगी ‘राज’ में भी काबू में नहीं सपा विधायक, कब्ज़ा रखी ग्रामीणों की जमीन

पुलिस की बेदी के खिलाफ यह कार्रवाई गाजियाबाद नगर निगम के संयुक्त नगरपालिका आयुक्त अरुण कुमार गुप्ता की 21 जून की साहिबाबाद पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत पर की गई है। इसमें बेदी पर जमीन पर कब्जा करने का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार, प्राथमिकी में कहा गया है कि बेदी और उनके परिवार के चार सदस्य-विमला बेदी, मनोहर बेदी, दिग्विजय व गुनीत सिंह और छह अन्य सहयोगियों ने गाजियाबाद में नगरपालिका की कुल 5,690 वर्गमीटर की जमीन पर कब्जा किया है।

इन पर कब्जा की गई जमीन पर एक कंपनी के निर्माण करने का आरोप लगाया गया है।

अन्य सहयोगियों की पहचान सुनील कुमार, सुभाष, अमर सिंह, सहाना वाज, खेमचंद और जयराज के रूप में हुई है। इन लोगों ने दिल्ली सीमा पर लगी जमीन पर दुकानें लगा रखीं हैं।

प्राथमिकी के अनुसार, जब राजस्व लिपिक ने इनसे जायदाद के कागजात दिखाने की मांग की तो यह उसे दस्तावेज दिखाने में अक्षम रहे।

जांच के दौरान जमीन गाजियाबाद नगर निगम के नाम पर रिकॉर्ड में दर्ज पाई गई।

यह भी पढ़ें ...एटीएस ने महाराष्ट्र में 2 अवैध कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, कर रहे थे पाक के लिए जासूसी !

गाजियाबाद नगरपालिका आयुक्त सी.पी. सिंह ने कहा, "सभी कब्जा वाली जमीन को खाली कराया जाना है। हमने एक मुहिम शुरू की है।"

गाजियाबाद पुलिस अधिकारी आकाश तोमर ने कहा, " इस मामले में प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की धारा 447 व 448 के तहत दर्ज की गई है। यह इस मामले में पहली सफलता है। अन्य दस आरोपी व्यक्तियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।"

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story