लोकसभा चुनाव : कवि सम्मेलन के माध्यम से किया मतदान के लिए जागरूक

 रसखान प्रेक्षागृह में मतदाता जागरूकता को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की अनूठी पहल के अन्तर्गत जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता कवि सम्मेलन का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित कर एवं मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। इसके उपरान्त आमंत्रित कवियों को माला पहनाकर एवं शाल भेंटकर उनका सम्मान किया।

Rishi
Published on: 25 March 2019 4:25 PM GMT
लोकसभा चुनाव : कवि सम्मेलन के माध्यम से किया मतदान के लिए जागरूक
X

हरदोई : रसखान प्रेक्षागृह में मतदाता जागरूकता को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन की अनूठी पहल के अन्तर्गत जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में मतदाता जागरूकता कवि सम्मेलन का शुभारम्भ दीप प्रज्जवलित कर एवं मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। इसके उपरान्त आमंत्रित कवियों को माला पहनाकर एवं शाल भेंटकर उनका सम्मान किया।

ये भी देखें : राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, गरीबों के खाते में हर साल आएंगे 72 हजार रुपये

लोकतंत्र की पहली सीढ़ी

अपने संबोधन में डीएम पुलकित खरे ने कहा कि लोकतंत्र की पहली सीढ़ी अपने मत को प्रयोग करने का अधिकार है। अपने मत का प्रयोग करते हुए हम अपने नेता का चयन कर सकते है। जनपद में मतदाता जागरूकता का प्रतिशत बढ़ाने के लिए कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कवि सम्मेलन में लगभग एक दर्जन से अधिक कवियों ने अपनी अपनी रचनाएं प्रस्तुत की।

कविगणों में श्याम त्रिवेदी पंकज, पवन कश्यप, श्रवण मिश्रा, सुनील बाजपेयी अपूर्वा अवस्थी, श्वेता सिंह, बांके बिहारी, हरि शंकर पाण्डेय, अजीत शुक्ला, आदर्श त्रिवेदी, सत्याधार, अमित कात्यांश तथा शोभित तोमर ने मतदाता जागरूकता पर अपनी अपनी रचनाएं प्रस्तुत की।

देश कह रहा है हम सभी का मतदान हो

ये भी देखें :वोट देने से पहले जानिए राहुल गांधी की ‘न्याय स्कीम’ के बारे में, क्या है नफा-नुकसान

कवि पवन कश्यप ने सरस्वती वन्दना एवं आओ हम मतदान करे रचनाएं प्रस्तुत कर लोगो को मतदान करने का सन्देश दिया। इसी कड़ी में कवि आदर्श द्विवेदी ने आप सब अपना मतदान कीजिए, कवि सुनील बाजपेयी ने देश कह रहा है हम सभी का मतदान हो, कवि अजीत शुक्ला ने लोकतन्त्र का पर्व आया, कवियत्री अपूर्वा अवस्थी ने लोकतन्त्र के महापर्व का आओ हम सम्मान करे कवि शोभित तोमर ने लोकतन्त्र आत्मा है, कवि अंकित काव्यांश ने देशहित में अभी ये आन जरूरी है, कवि श्याम त्रिवेदी, कवियत्री श्वेता सिंह तथा हरिशंकर हरि ने वोट है अधिकार हमारा ये जन जन का नारा है जैसी अपनी रचनाओं को श्रोतागणों के सम्मुख प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम में ज्वांइट मजिस्ट्रेट एकता सिंह, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, जिला विकास अधिकारी राजितराम मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक बी0के0 दुबे, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित शिक्षकगण एवं बुद्धिजीवी वर्ग मौजूद रहे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story