×

खतरे की आशंका देख बढ़ाई गई केशव मौर्य व दिनेश शर्मा की सुरक्षा

राम केवी
Published on: 24 March 2019 3:16 PM GMT
खतरे की आशंका देख बढ़ाई गई केशव मौर्य व दिनेश शर्मा की सुरक्षा
X

नयी दिल्लीः केंद्र ने उत्तर प्रदेश में भाजपा नीत सरकार के दो उप मुख्यमंत्रियों केशव मौर्य व दिनेश शर्मा में से एक की वीआईपी सुरक्षा का उन्नयन किया है जबकि दूसरे को नयी वीआईपी सुरक्षा मुहैया करायी है। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ने ऐसा लोकसभा चुनाव में दोनों को संभावित खतरे के मद्देनजर किया है।

दोनो को दी गई राष्ट्रीय स्तर की सुरक्षा

अधिकारियों ने बताया कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की वर्तमान अर्द्धसैनिक बलों की टुकड़ी के स्तर को बढ़ाकर अखिल भारतीय स्तर का कर दिया गया है जबकि राज्य के दूसरे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को इसी स्तर की सुरक्षा प्रदान की गई है। मौर्य के पास पहले से वाई प्लस श्रेणी का सुरक्षा कवर था जो कि उत्तर प्रदेश में उनके आवागमन के दौरान मिलता था, अब उन्हें पूरे देश में 3..4 सशस्त्र कमांडो की सुरक्षा मंजूर की गई है। उन्होंने बताया कि शर्मा को उसी श्रेणी का वीआईपी सुरक्षा घेरा अखिल भारतीय आधार पर मुहैया कराया गया है।

क्या और कैसी होगी सुरक्षा व्यवस्था

वाई प्लस कवर में 3..4 कमांडो होते हैं जो एके 47 जैसी उन्नत राइफलों से लैस होते हैं और उनके पास मोबाइल आर्मर गैजेट होते हैं। उत्तर प्रदेश के इन दोनों नेताओं के लोकसभा चुनाव के दौरान पूरे देश में दौरे करने की उम्मीद है। लोकसभा चुनाव के तहत पहला मतदान 11 अप्रैल को होगा इसलिए सुरक्षा कवर मंजूर कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार एक रिपोर्ट दोनों नेताओं को यह सुरक्षा प्रदान करने का आधार बनी।

राम केवी

राम केवी

Next Story