×

टैक्स, बीमा और निवेश से जुड़ें मामलों में कैसा रहेगा आपका शुक्रवार

Admin
Published on: 10 March 2016 12:05 PM GMT
टैक्स, बीमा और निवेश से जुड़ें मामलों में कैसा रहेगा आपका शुक्रवार
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: शुक्रवार व्यापार यात्रा के लिए कैसा रहेगा। घर में मेहमान आएंगे। मेष ,वृष और मकर का अद्भुत रहेगा प्रेम जीवन। वहीं कर्क, मीन और वृश्चिक के जीवन में व्यापार से आएगा धन। सिंह, कन्या और धनु करें अहकार का त्याग। मिथुन और तुला के निजी और प्रोफेशनल जीवन में रहेगा संतुलन। कुंभ के लिए प्रेम पर है पाबंदी । इसके अलावा सभी राशियों में है और भी बहुत कुछ। बता रहे है पं. सागरजी महाराज

23

मेष: आपके प्रिय के अस्थिर रवैये के चलते आपसे ताल-मेल बिठाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दूसरे आपसे ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का गलत फायदा ना उठाएं।

11

वृष: बच्चों से अच्छी खबर मिल सकती है। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके साथी से नोंक-झोंक हो सकती है। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में बढ़ोतरी करेगा। आपकी कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी। आज का समय जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं।

gemini

मिथुन: प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बचने के लिए अपने आंख-कान खुले रखें। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करें।

cancer

कर्क : करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। इसलिए माता-पिता को खुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना जरूरी है। हर रोज प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। सहकर्मियों का रुख़ बहुत मददगार रहेगा। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियों में जाएगा। विवाहितों के लिए खास दिन में से एक है।

images

सिंह: किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है। आज आप अतिरिक्त ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर ले सकते हैं, जो आपके लिए ज़्यादा आय और प्रतिष्ठा का सबब साबित होगी। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा।

virgo

कन्या: एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है। करियर के नजरिए से शुरू किया सफर कारगर रहेगा, लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाजत जरूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। आपसे कोई बड़ी ग़लती सम्भव है, जो वैवाहिक जीवन को खराब कर सकती है।

libra

तुला: आप अपने संगी-साथियों की सूची बढ़ा सकते हैं। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। आपका रवैया आपके लिए मुश्किल हालात खड़े कर सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। scorpio

वृश्चिक: किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। शाम का वक्त दोस्तों के साथ बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी। जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी ख़ुशियां पाएंगे। आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता की बहुत तारीफ़ होगी। यात्रा करना फ़ायदेमंद, लेकिन महंगा होगा।

122

धनु: अपने गुस्से पर काबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए बाकी की जिंदगी आपको पछताना पड़े। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शौहरत और पहचान मिलेगी जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ध्यान देने की ज़रूरत है। दोनों के बीच का सामंजस्य आपके दुखों के निवारण में मददगार होगा।

Capricorn

मकर: उदासी के भंवर में ख़ुद को खोकर वक़्त बर्बाद करने से बेहतर है कि ज़िंदगी के सबक़ को जानने और सीखने की कोशिश की जाए। कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में जाता नज़र आ रहा है। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। अपने जीवनसाथी की वजह से परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

aquarius

कुम्भ: काम का दबाव होने के बावजूद आपका साथी आपके लिए ख़ुशी के पल देगा। पर्यटन क्षेत्र आपको बढ़िया करियर दे सकता है। यह समय अपनी महत्वाकांक्षा को समझने और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का है। सफलता आपका बेशब्री से इंतज़ार कर रही है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं।

Pisces

मीन: घर और ऑफिस में काम का दबाव क्रोधी बना सकता है। आपका बेपनाह प्यार आपके साथी के लिए बेहद क़ीमती है। आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएं, योगियों की तरह शांत-चित्त बनाए रखें। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं

Admin

Admin

Next Story