×

जज्बात पर रहेगा काबू या होंगे बेकाबू, बताएगा बुधवार का राशिफल

Newstrack
Published on: 10 May 2016 7:49 AM GMT
जज्बात पर रहेगा काबू या होंगे बेकाबू, बताएगा बुधवार का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानिए बुधवार का राशिफल।

aries-sign-525912ae3d876_exlst

मेष: घर के माहौल की वजह से आप उदास हो सकते हैं। लंबे वक्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी। इच्छित परिणाम देने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की जरूरत है। सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है।जहां दिल की बजाय दिमाग का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। यह शादीशुदा ज़िंदगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक है।

download (8)

ये भी पढ़ें...राशिफल: मंगलवार को निवेश के लिए दिन होगा अच्छा या पड़ेगा पछताना

वृष: आपकी दिलचस्प रचनात्मकता घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। जिंदगी की हकीकत का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक्त के लिए भूलना पड़ेगा। बदलते समय के साथ कदमताल करने के लिए नई तकनीक से तालमेल बैठाना महत्वपूर्ण रहेगा। आप उन लोगों की तरफ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है।

download (1)

मिथुन: आप अपने प्रिय द्वारा कही गयी बातों के प्रति काफ़ी सम्वेदनशील होंगे। अपने जज़्बात पर क़ाबू रखें और ऐसा कोई ग़ैर ज़िम्मेदाराना काम न करें, जिसके लिए बाद में आपको पछताना पड़े। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी।

download (2)

कर्क: दीर्घावधि मुनाफे के नजरिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा। किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख्याल है, आपको तनाव दे सकती है। किसी से आंखें चार होने की काफ़ी संभावना है। बहादुरी भरे कदम और फैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। जल्दबाजी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े। अपने जीवनसाथी के स्नहे से भीगकर आप ख़ुद को राजसी महसूस कर सकते हैं।

download (3)

सिंह: आज के दिन आप भी उस संगीत को सुन सकेंगे, जो दुनिया के बाक़ी सभी गीतों को भुलवा देगा। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। विवादों की एक लम्बी कड़ी आपके रिश्तों को कमजोर कर सकती है अत: इसे हल्के में लेना ठीक नहीं होगा

download (4)

कन्या: आपके साथी का अस्थिर बर्ताव रोमांस को बिगाड़ सकता है। संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीके से करें, दफ़्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है।

download (5)

तुला: प्रियजनों से वाद-विवाद होने की संभावना है। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। लंबित परियोजनाएं पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फ़ायदेमंद साबित होगी। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा।

download (6)

वृश्चिक: दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयां हल हो जाएंगी। जितना आपने सोचा है, आपके दोस्त उससे ज़्यादा मददगार साबित होंगे। सोशल मीडिया पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक ख़ूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा। कामकाज के मोर्चे पर दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है।

Rashifal-yearly-2015-prediction-dhanu-saggitarius-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-in-hindi-news-hindi-india-82193

धनु: दीर्घावधि मुनाफे के नजरिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। अगर आपको किसी ऐसी जगह से बुलावा आया है जहां पहले आप कभी नहीं गए हैं, तो कृतज्ञता से उसे स्वीकार कर लें। आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Capricorn-Makar-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82194

मकर: प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है। ये आपको सच्चे अर्थों में धर्म और आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएं नहीं। आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में कुछ ज़्यादा व्यस्त हो सकता है, जिसके चलते आपके उदास होने की संभावना है।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Aquarius-Kumbh-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82195

कुम्भ: वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें, ख़ास तौर पर अगर आप रात के समय यात्रा कर रहें हों। पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। घरेलू ज़िंदगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएं नही।

download (7)

मीन: ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। घरेलू ज़िम्मेदारियों से किसी भी क़ीमत पर पल्ला न झाड़ें। आज आप इश्क़ की चाशनी ज़िंदगी में घुलती हुई महसूस करेंगे। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story