×

प्यार, धोखा और तकरार जानें कैसा रहेगा आपका शनिवार?

Admin
Published on: 19 Feb 2016 12:20 PM GMT
प्यार, धोखा और तकरार जानें कैसा रहेगा आपका शनिवार?
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: शनिवार को प्रदोष है। इस दिन प्रदोष का व्रत भी किया जाता है। शनि को खुश करना है तो इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं। शनि मंदिर में तिल और तेल का दान करें। पं. सागरजी महाराज के बता रहे है शनि की किस पर बरसेगी कृपा और किससे होंगे नाखुश।

ed

मेष: घरेलू कामों को अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा करने की व्यवस्था करें। आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की जरूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। प्रभावशाली लोगों से संपर्क करना आपके लिए अच्छे परिणाम लाएगा। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा।

ac

वृष: दिन के कामों से सेहत बाधित हो सकती है। लम्बे अरसे को मद्देनजर रखते हुए निवेश करें। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का दिन है। आज आप कुछ अलग किस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय है।

b

मिथुन: लंबी अवधि के निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएं। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। रोमांस के नजरिए से आज जिंदगी बहुत जटिल रहेगी। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। यात्रा के मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। आपका जीवनसाथी किसी फरिश्ते की तरह आपका बहुत ध्यान रखेगा।

fg

कर्क: उन्हें चोट न पहुंचे जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी परवाह करते हैं। आप अपने साथी की बांहों में आराम महसूस करेंगे। योग्य कर्मियों को पदोन्नति और आर्थिक फायदा हो सकता है। ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। आपका जीवनसाथी आपसे परिवार और उनके बीच किसी एक को चुनने को कह सकता है। थोड़े समय के मुश्किल हालात हैं, जिन्हें संभालने की कोशिश करें।

agh

सिंह: रिश्तेदारों से अचानक तोहफा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों। एकतरफा प्यार आपको निराश कर सकता है। सहकर्मियों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। जब आप किसी के साथ रहते हैं, तो थोड़े-बहुत झगड़े होते ही हैं। आपका अपने जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है।

lk

कन्या: आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने बजट में रहें। ऐसे लोगों को संभालने में परेशानी होगी, जो आपको नीचे खींचने की कोशिश करते हैं। आपकी थ उदास जिंदगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप खुशी महसूस करेंगे। खर्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।

a

तुला: वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं। काफी वक्त फोन न करके आप अपने साथी को परेशान करेंगे। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएं। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है।

ad

वृश्चिक: विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुकसान हो सकता है। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। एकतरफा लगाव आपके लिए केवल हार्ट-अटैक लाएगा। आज फायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन और उत्साह दिखाएं। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक होगा। आपका साथी एक-दूसरे से खूबसूरत भावनाओं का इजहार कर सकेंगे।

d

धनु: आपका प्रोत्साहन निश्चित तौर पर बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ाएगा। आज आपके प्रिय के अस्थिर रवैये के चलते आपसे तालमेल बिठाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आप कामयाबी हासिल करेंगे। बस सोच-समझकर महत्वपूर्ण कदम उठाने की जरुरत है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में कुछ व्यस्त हो सकता है, जिसके चलते आपके उदास होने की संभावना है।

ag

मकर: खर्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। बच्चे को रोमांचक समाचार ला सकते हैं। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी कर लें। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह को बढाएगा। अचानक यात्रा के कारण तनाव का शिकार हो सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर बढ़िया खाने और गहरी नींद का पूरा लुत्फ ले पाएंगे।

c

कुम्भ: आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा। दिन भर आप थोड़े सुस्त और अनमने रह सकते हैं, जिससे आपके काम की गुणवत्ता पर भी असर पड़ेगा। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की जरूरत है। जहां दिल की बजाय दिमाग की ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं।

e

मीन: अपने प्रिय के रवैये के प्रति काफी संवेदनशील रहेंगे। अपने गुस्से पर काबू रखें और ऐसा कुछ भी करने से बचें जिसके लिए जिंदगीभर आपको पछताना पड़े। हालांकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे, लेकिन फिर भी आपको दिमाग ठंडा रखने की जरूरत है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। विवादों की एक लम्बी कड़ी आपके रिश्तों को कमजोर कर सकती है अत: इसे हल्के में लेना ठीक नहीं होगा।

Admin

Admin

Next Story