×

पति से होगा तनाव, बच्चों से मिलेगा प्यार कैसा होगा आपका रविवार?

Admin
Published on: 20 Feb 2016 12:18 PM GMT
पति से होगा तनाव, बच्चों से मिलेगा प्यार कैसा होगा आपका रविवार?
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: ज्यादातर लोगों के लिए रविवार छुट्टी का दिन रहता है। बच्चों के लिए तो खासतौर पर मनोरंजन भरा होता है। आइए जानते है कि पं. सागरजी महाराज क्या बता रहे है आपके लिए क्या लेकर आ रहा है रविवार...

ed

मेष: आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की जरूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। प्रभावशाली लोगों से संपर्क करना आपके लिए अच्छे परिणाम लाएगा। आज के दिन यात्रा, मनोरंजन और लोगों से मिलना-जुलना होगा। मुमकिन है कि महरी या काम वाली बाई की तरफ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है।

ac

वृष: रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है। आज आप कुछ अलग किस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। जीवनसाथी के कारण कुछ नुकसान हो सकता है।

b

मिथुन: आपकी मुलाकात एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका ख्याल है और जो आपको समझता भी है। संभव हैं कि आज आपके बॉस का मिजाज बहुत खराब हो, जिसके चलते आपको काम करने में काफ़ी तकलीफ़ हो सकती है। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं।

fg

कर्क: जज्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है। ख़ास तौर पर तब जब आप अपने प्रिय को किसी और के साथ थोड़ा ज्यादा दोस्ताना मिज़ाज का होते हुए दिखेंगे। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ध्यान दें।। गप्पबाजी और अफवाहो से दूर रहें। आपके वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख के नजरिए से कुछ खूबसूरत परिवर्तन हो सकता है।

agh

सिंह: किसी की प्यार में कामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। तरोताज़गी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है। कर्म-काण्ड, हवन, पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा। यह दिन आपके जीवन में वसंत-काल की तरह है। रोमानी और प्यार से भरा जहां सिर्फ आप और आपका जीवनसाथी साथ हों।

lk

कन्या: आज ज़िन्दगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को खुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाकई सबसे बेहतरीन है। कामकाज के मोर्च पर चीजें काफी कठिन नजर आ रही हैं। दुश्मन षड्यंत्र करके आपको हानि पहुंचा सकते हैं। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि ज़िंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े। वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज का अनुभव आज आप करेंगे।

a

तुला: आपके कठिन परिश्रम को पुरस्कार मिलेगा, क्योंकि आपकी पदोन्नति हो सकती है। आर्थिक लाभ के बारे में न सोचें, क्योंकि आगे चलकर आपको इससे बहुत फायदा होगा। अगर आप जल्दबाजी में निष्कर्ष निकालेंगे और गैर-जरूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफी निराशाजनक हो सकता है। विवादों की एक लम्बी कड़ी आपके रिश्तों को कमजोर कर सकती है अत: इसे हल्के में लेना ठीक नहीं होगा।

ad

वृश्चिक: अपनी योजनाओं का फिर से विश्लेषण कर उनमें सुधार लाना बेहतर रहेगा। अपने काम और शब्दों पर ध्यान दें, क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। आपको अपने जीवनसाथी के बारे में कुछ ऐसा पता चल सकता है, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन पर आशंकाओं के बादल मंडरा सकते हैं।

d

धनु: यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा। संयम और साहस का दामन थामे रखें। ख़ास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। ज़िंदगी बहुत खूबसूरत नज़र आएगी, क्योंकि आपके जीवनसाथी ने आपके लिए कुछ खास योजना बनाई है।

ag

मकर: दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। कोई आपको दिल से सराहेगा। तरोताज़गी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यवसायिक लेन-देन में सावधानी की जरूरत है। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। आपका जीवन-साथी थोड़ा अजीब व्यवहार कर सकता है। लेकिन सब्र का बांध न टूटने दें।

c

कुम्भ: कामों में पूरी सहभागिता करें और महज़ मूक दर्शक न बने रहें। आपके प्रिय का अस्थिर व्यवहार आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। आपकी अंदरूनी ताकत कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगी। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे। अपने जीवनसाथी के साथ आप आज एक शानदार शाम गुज़ार सकते है।

e

मीन: दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। अगर आप अनुभवी लोगों की राय लेंगे और अपने काम में नई सोच इस्तेमाल करेंगे, तो लाभ मिलेगा। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएं तो गड़बड़ा सकती हैं, लेकिन आपका दिन खुशनुमा हो जाएगा।

Admin

Admin

Next Story