×

वृष राशि वाले रहे सतर्क, आज आपके लिए रहेगा अफवाहों का बाजार गर्म

Admin
Published on: 22 Feb 2016 5:36 AM GMT
वृष राशि वाले रहे सतर्क, आज आपके लिए रहेगा अफवाहों का बाजार गर्म
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागर जी महाराज के अनुसार सोमवार को सूर्य और चंद्रमा अतिगंड योग बना रहे हैं। इसके प्रभाव से लेन- देन में पैसा फंस जाता है। इसके प्रभाव से काम में मन नहीं लगता है। रुकावटें आती हैं। बहस और विवाद भी होते हैं। इनके अलावा सिंह राशि का चंद्रमा राहु-केतु से पीड़ित रहता है। चंद्रमा के अशुभ प्रभाव से गलत फैसले हो जाते हैं।

aries-sign-525912ae3d876_exlst

मेष: ऐसे काम करें, जो तारीफ के काबिल हो और आपकी प्रतिष्ठा को बढ़ाएं। सारी दुनिया की मदहोशी उन खुशनसीबों के बीच सिमट जाती है, जो प्यार में होते है। जी हां, आप वही खुशनसीब हैं जो अपनी सुस्त और हतोत्साहित मनःस्थिति के चलते आप दफ्तर में विवाद का केंद्र बन सकते हैं। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं।

download (8)

वृष: गाड़ी चलाते वक्त ज्यादा सावधानी बरतें। आपको पहली नजर में किसी से प्यार हो सकता है। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है।

download (1)

मिथुन: निवेश करते वक्त पूरी सावधानी बरतें। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। कुछ लोगों के लिए जल्द ही शादी की शहनाई बज सकती है, जबकि दूसरे जिंदगी में नए रोमांस का अनुभव करेंगे। कामकाज को लेकर दुखी बैठने के लिए यह जीवन बहुत कीमती है। हालांकि कई चीजे आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी।

download (2)

कर्क: अपने दिन की योजना सावधानी से तय करें। ऐसे लोगों से बात करें, जो आपकी मदद कर सकते हैं। उपहार वैगरह भी आज आपके साथी के मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। आज किए गए निवेश काफी फायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक्त अपने शब्दों को ध्यान से चुनें।

download (3)

सिंह: पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से गौर फरमाएं। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। आपके जहन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका साथी आपके लिए खुशी के पलों को लाएगा। ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है।सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे।

download (4)

कन्या: मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। आपका साथी दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा। संभव है कि आपके वरिष्ठ आपकी बातों को ठीक से न समझ सकें, लेकिन धैर्य बनाए रखें, जल्दी ही वे आपकी बातों को समझ सकेंगे। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। वैवाहिक जीवन के कई फायदे भी होते हैं और आप उन्हें आज हासिल कर सकते है।

download (5)

तुला: थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें। ये न सिर्फ आपका दबाव कम करेगा, बल्कि आपकी झिझक भी मिटा देगा। जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी खुशियां पाएंगे। आपने भली-भांति काम किया है, इसलिए अब उसके फायदे लेने का समय है। आज ऐसी कई सारी चीजे होंगी। जिनकी तरफ तुरंत ध्यान देने की जरूरत है।

download (6)

वृश्चिक: घर की बजाय दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताने की वजह से बच्चे असंतोष का कारण बन सकते हैं। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। वाद-विवाद, दोषारोपण, असहमति - ये आधुनिक दौर में वैवाहिक जीवन का अंग बन चुके हैं।

Rashifal-yearly-2015-prediction-dhanu-saggitarius-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-in-hindi-news-hindi-india-82193

धनु: रोमांटिक मुलाकात आपकी खुशी में तड़के का काम करेगी। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाफा होगा, लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप खुशी महसूस करेंगे। लगता है कि आपका जीवनसाथी आज बहुत खुश है।

images

मकर: दोस्ती में प्रगाढ़ता के चलते रोमांस का फूल खिल सकता है। साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियां देंगी। कोई आपका बेवजह आपका फायदा उठा सकता है और उसे ऐसा करने देने के लिए आप खुद से ही नाराज हो सकते हैं। आप उन लोगों की तरफ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। शादी के बाद वैवाहिक जीवन में प्यार सुनने में मुश्किल जरूर लगता है।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Aquarius-Kumbh-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82195

कुंभ: अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुकसान मुमकिन है। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज्यादा मददगार साबित होगा। प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफी सकारात्मक बदलाव ला सकते है।

download (7)

मीन: आपको आज ही अपने प्रिय को दिल की बात बताने की जरूरत है, क्योंकि कल बहुत देर हो जाएगी। अपने काम में ऐसे लोगों की मदद लें, जिनकी सोच आपसे मेल खाती हो। सही वक्त पर उनकी मदद अहम और फायदेमंद होगी। खास तौर पर मेडिकल से जुड़े लोगों के लिए बढ़िया दिन है। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

Admin

Admin

Next Story