×

मंगलवार राशिफल: गुस्से पर करें कंट्रोल, वरना बिगड़ सकते हैं काम

Admin
Published on: 18 April 2016 11:27 AM GMT
मंगलवार राशिफल: गुस्से पर करें कंट्रोल, वरना बिगड़ सकते हैं काम
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पढ़ाई, करियर, प्यार-मोहब्बत, घर-परिवार और व्यापार के लिए कैसा रहेगा दिन, बता रहे है पं. सागरजी महाराज मंगवार का राशिफल।

download

मेष: तोल-मोल कर ही बोलें। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाकई तसल्ली होगी। अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा।

download (8)

वृष: दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार वक्त बीतेगा। आप महसूस करेंगे कि फिजाओं में प्यार घुला हुआ है। नज़रें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे दुर्व्यवहार कर सकता है। इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें। कर्म-काण्ड, हवन, पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा। आज आपका वैवाहिक जीवन थोड़े मुश्किल दौर से गुज़रता हुआ मालूम हो सकता है।

download (1)

मिथुन: घरेलू मामलों और बहुत समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। अपने रोमांटिक ख़्यालों को हर किसी को बताने से बचें। संयम और साहस का दामन थामे रखें। क्रोध पर रखें नियंत्रण। ख़ास तौर पर तब जब दूसरे आपका विरोध करें, जिसकी कामकाज के दौरान संभावना है। दूसरों की राय को ग़ौर से सुनें- अगर आप आज वाकई फ़ायदा चाहते हैं तो। आपका जीवनसाथी आपकी कमजोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा।

download (2)

कर्क: अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। अपने मित्रों के माध्यम से आपका खास लोगों से परिचय होगा, जो आगे चलकर फायदेमंद रहेगा।नई साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी। नए विचारों और आइडिया को जांचने का बेहतरीन वक़्त। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत अधिक अपेक्षाओं का भार डालता है। अगर आप इन अपेक्षाओं को पूरा न करें, तो आपको परिणामों को झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।

download (3)

सिंह: आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में कठिनाई होगी, लेकिन आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फ़ायदेमंद रहेगा। जरूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। अपने जीवनसाथी के साथ आपका भावनात्मक बंधन कुछ कमज़ोर होता हुआ मालूम होगा।

download (4)

कन्या: अपने प्रिय से कुछ भी तल्ख़ कहने से बचें, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख़ करते मालूम होंगे। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फायदा देंगे। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी खुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इजहार शाम को होना मुमकिन है।

download (5)

तुला: परिवार के साथ रिश्ते-नातों में नयी जान डालने का सही समय है। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा। हालाँकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे- लेकिन फिर भी आपको दिमाग़ ठण्डा रखने की ज़रूरत है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। स्वास्थ्य और आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आपके दिन को नकारात्मक तौर पर प्रभावित कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें...आपकी खुशियों पर होगी किसी की नजर या है कुछ और, बताएगा रविवार का राशिफल

download (6)

वृश्चिक: आप अपने जज्बात का इजहार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। अपनी पेशेवर क्षमताओं को बढ़ाकर आप करियर में नए दरवाजे खोल सकते हैं। अपने क्षेत्रे में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। वैवाहिक जीवन में सूखे-सर्दीले दौर के बाद आपको धूप नसीब हो सकती है।

Rashifal-yearly-2015-prediction-dhanu-saggitarius-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-in-hindi-news-hindi-india-82193

धनु: मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोड़ने से बचें। दफ़्तर के काम में व्यवधान पड़ने की बहुत सम्भावना है। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की ज़रूरत है, जहां दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ से ज्यादा सहयोग नहीं हासिल होगा।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Capricorn-Makar-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82194

मकर: आज के दिन काम करते वक़्त आपको कोई ख़ास दिक़्क़त नहीं आएगी और आप एक विजेता की तरह उभरेंगे। अपने काम और शब्दों पर ध्यान दें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। अगर आप जीवनसाथी के अलावा किसी और को अपने ऊपर असर डालने का मौक़ा दे रहे हैं, तो जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है।

ये भी पढ़ें...सोमवार राशिफल: अतीत की यादों में रहेंगे गुम या बनाएंगे भविष्य की योजना

Rashifal-yearly-2015-prediction-Aquarius-Kumbh-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82195

कुम्भ: अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़्यालों के प्रति उत्साही होंगे। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। आपको आज अपने जीवनसाथी का विकराल रूप देखने को मिल सकता है।

download (7)

मीन: आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है। अपने मनमौजी बर्ताव पर काबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपका वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है।

Admin

Admin

Next Story