×

प्यार और नफरत की जंग में किसकी होगी जीत, किसकी हार, बताएगा मंगलवार

Admin
Published on: 22 Feb 2016 12:00 PM GMT
प्यार और नफरत की जंग में किसकी होगी जीत, किसकी हार, बताएगा मंगलवार
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: किस पर बरसेगी बजरंगी बली की कृपा। कैसा रहेगा दिन।मंगलवार को प्रेम , दोस्ती और धन के लिए कैसा रहेगा । पं. सागरजी महाराज के अनुसार कैसा रहेगा आपका मंगलवार

images (2)

मेष: कुछ समय आप अपने शौक और अपने परिवार वालों की मदद में भी खर्च कर सकते हैं। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेगी। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। शहर से बाहर यात्रा ज्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज से फायदेमंद साबित होगी। ज्यादा खर्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।

images (1)

वृष: आज आपकी मुस्कान बेमानी है, हंसी में वो खनक नहीं है, दिल धड़कने में आना-कानी कर रहा है, क्योंकि आप किसी खास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं। कार्यक्षेत्र में अचानक से आपकी ऊर्जा का स्तर काफी नीचे जा सकता है, जिसके चलते आपको कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फायदा नहीं पहुंचाएगा। आज अपने जीवनसाथी का वह रुख देखने को मिलेगा, जो उतना अच्छा नहीं है।

download

मिथुन: एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। अपने साथी के बिना समय बिताने में परेशानी महसूस करेंगे। किसी भी तरह की साझीदारी करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बात जरूर सुनें। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। अपने जीवनसाथी की खूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार की गिरफ्त में हो सकते है।

download (1)

कर्क: मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। छोटे भाई-बहन आपसे राय मांग सकते हैं। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ्तर में काम तेज़ रफ्तार पकड़ लेगा। अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज के होने का इंतजार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे। आपको महसूस हो सकता है कि आपके जीवनसाथी ने आपको चोट पहुंचाई है।

simha

सिंह: विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुकसान हो सकता है। बच्चों की उनसे जुड़े मामलों में मदद करना आवश्यक है। प्यार का जज्बा ठंडा पड़ सकता है। नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी। आज का दिन फायदेमंद साबित होगा, क्योंकि ऐसा लगता है कि चीजे आपके पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में अव्वल रहेंगे। अगर आपने सही समय पर ध्यान न दिया तो आपका जीवनसाथी रौद्र रूप धारण कर सकता है।

images-4

कन्या: आपको अपनी हार से कुछ सबक सीखने की जरूरत है, क्योंकि आज अपने दिल की बात जाहिर करने से नुकसान भी हो सकता है। आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। रिश्तेदारों का दखल शादीशुदा जिंदगी में परेशानी पैदा कर सकता है।

images

तुला: आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। आज प्यार की कमी महसूस हो सकती है। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर काबू रखें। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। जीवनसाथी के खराब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है।

images

वृश्चिक: एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। आज आप अपने प्रिय की बेवजह की मांगों को पूरा करने से बचिए। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आपका जीवनसाथी हाल में हुई खटपट को भुलाकर अपने अच्छे स्वभाव का परिचय देगा।

dhanu

धनु: अपने जीवनसाथी का बोझ दूर करने के लिए घरेलू कामकाज में हाथ बटाएं। इससे आपको साथ में काम करने का आनंद मिलेगा और जुड़ाव महसूस होगा। दूसरों की दखलअंदाजी गतिरोध पैदा कर सकती है। कुछ लोगों को विदेश से कोई खास खबर या व्यावसायिक प्रस्ताव मिल सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है।

makar

मकर: दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम के आयोजन में शिरकत करें। संभव है कि कोई आपसे अपने प्यार का इजहार करे। वरिष्ठ से आपको पदोन्नति या लम्बे वक्त से लटके किसी काम के पूरे होने का तोहफा मिल सकता है। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। गलतफहमी के लम्बे दौर के बाद इस शाम आपको जीवनसाथी के प्यार का तोहफा नसीब होगा।

kumbh

कुंभ: आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं, लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है। कामकाज के मोर्चे पर यह एक मुश्किल दिन हो सकता है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएं तो तल्ख टिप्पणी करने से बचिए। अगर आप अपने जीवनसाथी को लंबे समय तक कोई सरप्राइज नहीं देते हैं, तो आप परेशानियों को न्योता दे रहे हैं।

meen

मीन: आज आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। उन्हें आपकी परवाह, स्नेह और समय की आवश्यकता है। रोमांस घूमना-फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें, क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेवजह फायदा उठाने की कोशिश करें। गप्पबाजी और अफवाहो से दूर रहें। मतभेदों की एक लम्बी श्रृंखला के पनपने के कारण आपको सामंजस्य बिठाने कें मुश्किल आएगी।

Admin

Admin

Next Story