मौज-मस्ती भरा रहेगा रविवार या लेकर आएगा अवसाद, बताएगा राशिफल

पं.सागरजी महाराज
पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: रविवार के दिन आप एकादशी व्रत के दान के साथ अपने दिन की शुरुआत कर सकते है। साथ ही जो लोग प्रदोष का व्रत करते है उनके लिए रवि प्रदोष का व्रत है। पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानें कैसा रहेगा रविवार का दिन । इस दिन किसके भाग्य में क्या रहेगा
yuyuyu

मेष: कुछ लोगों के लिए जल्द ही शादी की शहनाई बज सकती है, जबकि दूसरे जिंदगी में नए रोमांस का अनुभव करेंगे। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते ऑफिस में रफ्तार तेज हो सकती है पकड़ लेगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत खर्च कर सकते हैं।

qw
ये भी पढ़ें…
राशिफल: प्यार पर शनि की है पैनी नजर, सावधान रहकर करें पहल

वृष: परिवार के सदस्य कई चीज़ों की मांग कर सकते हैं। आपको अपनी रसिक कल्पनाओं पर अधिक ध्यान देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि संभव है कि वे आज सच हो जाएं। अपने साथी को यूं ही हमेशा के लिए मिला न मानें। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं।

rr

मिथुन: बच्चों के साथ विवाद मानसिक दबाव का कारण बन सकता है।खुद को एक बिंदु से ज्यादा तनाव में न डालें, क्योंकि कुछ मसले तभी सही रहते हैं जब उनमें दखल न दिया जाए। खुशी के लिए नए संबंध की प्रतीक्षा करें। जो अपने काम पर एकाग्र रहेंगे, उन्हें पुरस्कार और फायदा दोनों ही मिलेंगे।

 

hh

कर्क: समय, कामकाज, पैसा, यार-दोस्त, नाते-रिश्ते सब एक ओर और आपका प्यार एक तरफ़, दोनों आपस में खोए हुए – कुछ ऐसा मिज़ाज रहेगा आपका आज। दफ़्तर का माहौल आज आपके लिए काफ़ी मुश्किल हो सकता है। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। जीवनसाथी की ख़राब सेहत के चलते आप चिंताग्रस्त हो सकते हैं।
ाीू

सिंह: घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें। प्यार में धोखा मिल सकता है। दफ्तर में बेवजह टांग खींचने वाले आपको गुस्सा दिला सकते हैं। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे।

images

ये भी पढ़ें… होली पर शिव को चढ़ाएं पान-सुपारी, मनभावन पति पाकर खुश होगी हर नारी

कन्या: रोमांस के लिए बढ़ाए गए कदम का असर नहीं दिखाी देगा। ट्रेड शो और सेमिनार आदि में भागीदारी आपके व्यावसायिक सम्पर्कों में सुधार लाएगी। अपने काम और शब्दों पर ध्यान दे। आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं जब। अपने जीवनसाथी को सरप्राइज देते रहें, नहीं तो वह खुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता है।
df

 तुला: प्यार-मोहब्बत की नजरिए से बेहतरीन दिन है। प्यार का मजा चखते रहें। मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। तनाव से भरा दिन, जब नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आपके लिए यह खूबसूरत रोमानी दिन रहेगा, लेकिन सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

efdf

वृश्चिक: आज  बहुत दिमागी कसरत संभव है। आप शतरंज खेल सकते हैं, वर्ग-पहेली हल कर सकते हैं, कोई कविता-कहानी लिख सकते हैं या भविष्य की योजनाओं पर गहराई से सोच सकते हैं। इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपके आस-पास के लोग आप दोनों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे।
gh

धनु: बेहतर रहेगा कि आप अपनी ये आदत बदल दें। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को खराब कर सकते हैं। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियों में जाएगा। आपके वैवाहिक जीवन से सारा मजा खो सा गया मालूम होता है। अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएं।

makar

मकर: दोस्तो और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। आपके साथी की खराब तबियत के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ सकता है। दफ्तर में बेवजह टांग खींचने वाले आपको ग़ुस्सा दिला सकते हैं। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े।

images566

कुम्भ: व्यावसायिक मीटिंग के दौरान भावुक और बड़बोले न हों। अगर आप अपनी जुबान पर काबू नहीं रखेंगे तो आप आसानी से अपनी प्रतिष्ठा धूमिल कर सकते हैं। दूसरों की राय को ध्यान से सुनें। अगर आप आज वाकई फायदा चाहते हैं। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजना बिगड़ सकती हैं।

images123मीन:  हर तरह का निवेश करते वक्त पूरी सावधानी बरतें। आपको अपने रोजमर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। प्यार-मोहब्बत के लिहाज से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को खराब कर सकते हैं। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा।