मेष, वृष राशियों के लिए रविवार रहेगा खास, जानें बाकी राशियों का हाल

Admin
Published on: 23 April 2016 8:11 AM GMT
मेष, वृष राशियों के लिए रविवार रहेगा खास, जानें बाकी राशियों का हाल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार जानें कैसा रहेगा रविवार का राशिफल।

images (2)

मेष: जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। यह दिन प्रसन्नता और ज़िंदादिली के साथ किसी खास संदेश को भी देगा । आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को बहुत सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर विश्वास न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें।

images (1)

वृष: ख़ुद को नियंत्रित रखने और यह याद रखने की जरूरत है कि ऐसा करने से आप अपने और उनके बीच दीवार खड़ी कर लेंगे। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। अगर आप व्यवसाय में किसी नए भागीदार को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो यह ज़रूरी होगा कि उससे कोई भी वादा करने से पहले आप सभी तथ्य अच्छी तरह जांच लें। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें।

download

मिथुन: आप इस दिन को अपनी जिंदगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूं ही न गवाएं तो आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें

कि उनका क्या कहना है। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर

सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।

download (1)

कर्क: आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। आज आराम

के लिए बहुत कम समय है, क्योंकि पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रखेंगे। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। मुमकिन है कि महरी या काम वाली बाई की तरफ़ से कोई परेशानी खड़ी हो, जिससे आपके व आपके जीवनसाथी को तनाव संभव है।

simha

सिंह: आपका सही रवैया गलत रवैये को हराने में कामयाब रहेगा। रियल स्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। आज हर कोई आपसे दोस्ती करना चाहता है और आप उनकी ये इच्छा पूरी करने में ख़ुशी महसूस करेंगे। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, अचानक यात्रा के कारण आप आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ एक आरामदायक दिन बीतेगा।

images-4

कन्या: पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएं तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें। पैसे

बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएं। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है।

images

तुला: शाम को रसोई के लिए जरूरी चीजों की खरीदारी आपको व्यस्त रखेगी। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है। इसका अनुभव कीजिए। कार्यक्षेत्र के नजरिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फ़ायदा उठाएं। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि जिंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े। आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द ग़ायब करने की क़ाबिलियत रखती है।

images

वृश्चिक: अगर आप दफ्तर में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू ज़िंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। काफ़ी वक़्त फ़ोन न करके आप अपने साथी को तंग करेंगे। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा गुस्सैल बना सकता है। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुज़ार सकते हैं।

dhanu

धनु: पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वाद-विवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। जिंदगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाकई सबसे बेहतरीन है। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। कोई पुराना दोस्त अपने साथ आपके जीवनसाथी के पुराने यादगार क़िस्से लेकर आ सकता है।

makar

मकर: आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। कामकाज पर ध्यान की बजाय ज़्यादा सोशल मीडिया का उपयोग आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक़्त पर टल सकती है। आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने के लिए आज काफ़ी कोशिशें करता नज़र आएगा।

kumbh

कुम्भ: पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। एकतरफा प्यार आपको निराश कर सकता है। सहकर्मियों के साथ काम करते वक्त युक्ति और चतुरता की

जरूरत होगी। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। अगर आप और आपका जीवनसाथी खाने-पीने पर ज़्यादा ध्यान देंगे, तो सेहत पर

बुरा असर पड़ सकता है।

meen

मीन: आपके व्यक्तिगत मोर्चे पर कोई बड़ी चीज़ होने वाली है, जो आपके और आपके परिवार के लिए उल्लास लेकर आएगी। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। आज के दिन आपका कठिन परिश्रम फलदायी सिद्ध होगा। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फ़ायदा नहीं पहुंचाएगा। आपके हाथों आपके ही वैवाहिक जीवन के लिए कुछ गड़बड़ हो सकता है।

Admin

Admin

Next Story