×

होगी प्यार की बरसात या मिलेगा धोखे का वार, बताएगा बुधवार

Admin
Published on: 1 March 2016 12:22 PM GMT
होगी प्यार की बरसात या मिलेगा धोखे का वार, बताएगा बुधवार
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: गणेश पूजन के साथ करें दिन की शुरूआत। हरी वस्तु का करें दान। कोशिश इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनने का जिससे आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। पंं. सागरजी महाराज के अनुसार जाने क्या है बुधवार की राशिफल में।

23

मेष: आपका लापरवाह रवैया माता-पिता को दुःखी कर सकता है। कोई भी नई परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। बीते दिनों की मीठी यादें आपको व्यस्त रखेंगी। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फायदा उठाएं। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से टकराव संभव है।

11

वृष: आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा। कामकाज के नज़रिए से आज का दिन सुचारू रूप से चलेगा। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता। लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला है।

gemini

मिथुन: आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। सुनी-सुनाई बातों पर आंखें मूंदकर यकीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें। ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी आपसे निराश है और आपको यह बात मालूम होने वाली है।

cancer

कर्क: आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है, क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें। अफ़वाहो से दूर रहें। आपका जीवनसाथी आपको पाकर ख़ुद को ख़ुशनसीब समझता है। इन पलों का भरपूर उपयोग करें।

images

सिंह: इस समय जो समस्याएं आपको झेलनी पड़ रही हैं, वे क्षणिक हैं और समय के साथ वे ख़ुद-ब-ख़ुद ख़त्म हो जाएंगी। अपने दिल की बात ज़ाहिर करके आप ख़ुद को काफ़ी हल्का और रोमांचित महसूस करेंगे। चीज़ों के होने का इंतज़ार मत कीजिए। बाहर निकलें और नए अवसर की तलाश करें। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। आपका जीवनसाथी आपको ज़्यादा ख़ास वक़्त देने वाला है।

virgo

कन्या: जिसपर आप यक़ीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राज़ी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। संभव हैं कि आज आपके बॉस का मिज़ाज काफ़ी ख़राब हो, जिसके चलते आपको काम करने में काफ़ी तकलीफ़ हो सकती है। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िंदगी में आगे आपको पछताना न पड़े। अपने जीवनसाथी के स्नहे से भीगकर आप ख़ुद को राजसी महसूस कर सकते हैं।

तुला: ख्याली पुलाव ना पकाए, परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं। सहकर्मियों के सहयोग से आप मुश्किल दौर से जल्द ही निकल जाएंगे। यह आपको कार्यक्षेत्र में बढ़त बनाने में मददगार साबित होगा। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियां में जाएगा। समय की कमी की वजह से आप दोनो के बीच निराशा या कुंठा के भाव पनप सकते हैं।

scorpio

वृश्चिक: किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिक और क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आपका जीवनसाथी आपसे कुछ दूरी बनाने की कोशिश कर सकता है।

122

धनु: अनचाहे मेहमानों से शाम को आपका घर भरा रह सकता है। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है। इसका अनुभव कीजिए। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें, क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेवजह फ़ायदा उठाने की कोशिश करें। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। शादीशुदा ज़िंदगी में थोड़े मुश्किल हालात है। हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते है।

Capricorn

मकर: पढ़ाई पर कम ध्यान देने या घर की बजाय दोस्तों के साथ ज़्यादा समय बिताने की वजह से बच्चे असंतोष का कारण बन सकते हैं। आज आपकी मुस्कान बेमानी है, हंसी में वो खनक नहीं है।अपनी ख़ासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। । लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

aquarius

कुंभ: आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार ज़ाहिर करते रहें। प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा।

Pisces

मीन: फ़ौरी तौर पर मज़े लेने की अपनी प्रवृत्ति पर क़ाबू रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। मोहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। ऐसे बदलाव लाएँ जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करे। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है।

Admin

Admin

Next Story