×

तुला राशि वाले क्रोध पर रखें काबूू , बाकी राशियों का क्या है इशारा ?

Newstrack
Published on: 6 Feb 2016 5:05 AM GMT
तुला राशि वाले क्रोध पर रखें काबूू ,  बाकी राशियों का क्या है इशारा ?
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: आज ज्यादातर राशिवालों का रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम की योजना बना सकते हैं। पूर्वषा. नक्षत्र और मतांग येग के चलते शनिवार का दिन सभी राशियों को अच्छा प्रभाव देगा। अच्छी खबर मिलने के साथ धन लाभ भी होगा। राशि अनुसार कुछ लोगों के लिए नौकरी और बिजनेस का सही समय हैं। इसके अलावा सूर्य-चंद्र का वज्र योग अशुभ प्रभाव को भी कम करेगा।

download

मेष: आज जीवन में रोमांटिक पहलू कुछ उदासीन रहेगा। निवेश में फायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको विरोध का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं।

download (8)

वृष: यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। संबंधियों से आपको सहायता प्राप्त होगी। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाजुक रहेंंगे। व्यवसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। सफर के लिए ज्यादा अच्छा दिन नहीं है।

download (5)

मिथुन: आज अपनी इच्छा को माता पिता को बताने का सही समय है। आपको ध्यान केंद्रित कर महनत करने की जरुरत है। सावधान रहे, कोई आपसे फ्लर्ट कर अपना उल्लू सीधा कर सकता है। आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको गलत साबित करने की कोशिश करेगा। कुछ लोगों के लिए अचानक यात्रा का योग है। दिन में जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है, सावधान रहें।download (2)

कर्क: पारिवारिक उत्तरादायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। कार्यक्षेत्र में विश्वास की नींव पर नए रिश्तों की शुरुआत होगी। आज ऐसी कई सारी चीजें होगी, जिनकी तरफ तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। आपके जीवनसाथी का आंतरिक सौंदर्य बाहर आएगा।

download (3)

सिंह: धन प्राप्ति के योग है। आर्थिक हालात सुधरेंगे और दोस्त मददगार साबित होंगे। परेशानियों को छोड़े और साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं। कार्यक्षेत्र में आप खुद को खास महसूस करेंगे। आज के दिन आपकी योजनाओं में आखिरी पल में बदलाव हो सकते हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा। जो आपकी परेशानी का कारण बनेगा।

download (4)

कन्या: छोटी मोटी बाधाओं का सामना करना पडेगा, लेकिन कुल मिलाकर यह दिन कई उपलब्धि दे सकता है। उन सहकर्मियों का ध्यान रखे, जो उम्मीद के मुताबिक चीज न मिलने पर जल्द ही बुरा मान जाते हैं। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

download (5)

तुला: अपने परिवार के सदस्यों को आहत करने से बचें, इसके लिए अपने गुस्से पर काबू रखना होगा। आज आपको अपने प्रिय से अपनी भावनाओं का इजहार करने में मुश्किल होगी। हो सकता है कि आपकी वजह से दफ्तर में कुछ बड़ा नुकसान हो जाए। इसलिए सोच समझकर हर काम को अंजाम दें। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

download (2)

वृश्चिक: सकारात्मक बातों पर विचार करने में कोई हर्ज नहीं है। प्रेमी जोड़ों के लिए दिन अच्छा है। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएं जो रचनात्मक हो और जिनके विचार आपसे मिलते हों। अगर यात्रा पर जा रहे हैं तो आवश्यक वस्तुओं को साथ रखें, अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं।

Rashifal-yearly-2015-prediction-dhanu-saggitarius-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-in-hindi-news-hindi-india-82193 (1)

धनु: आज के दिन ऐसी चीजों पर काम करने की जरुरत है। जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती है। पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके खर्चों की पूर्ति में सहायक होगा। आपके परिवार वाले किसी छोटी सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। दफ्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद रहेगा। अगर यात्रा पर जा रहे हैं तो सावधानी बरतें।

images

मकर: ऐसे लोगों से दूर रहें, जो सिर्फ गाल बजाना जानते हैं, और कोई परिणाम नहीं देते। जो लोग प्रेम के संगीत में डुबे हुए हैं, वही इसका आनंद ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप खुद को खास महसूस करेंगे। कोई आध्यात्मिक गुरु आपकी सहायता कर सकता है। आज के दिन वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।

Rashifal-yearly-2015-prediction-Aquarius-Kumbh-Rashi-know-your-Horoscope-astrology-jyotish-shastra-lagan-futher-in-hindi-news-hindi-india-82195

कुंभ: बुरी आदतें छोड़ने के लिए बहुत अच्छा समय है, क्योंकि जब लोहा गर्म हो, तभी वार किया जाता है। आपकी शोहरत बढ़ेगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये पैसे और कैरियर के मोर्चे पर फायदे में रहेंगे। सुनी सुनाई बातों पर विश्वास न करें, नुकसान होगा। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ही खूबसूरत है।

download (7)

मीन: अपने से बड़ों की बातें से सुनें, और समस्याओं का हल करने के लिए ठंडे दिमाग से सोचें। आनंददायी और काफी रोमांचक होगा। खुद को अभिव्यक्त करने के लिए अच्छा समय है, और ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कीजिए जो रचनात्मक हो। शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से सारी चीजें काफी अच्छी रहेगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story