×

कुवारों पर बरसेगी शिव की कृपा या होंगे निराश,जानें शिवरात्रि का राशिफल

Newstrack
Published on: 7 March 2016 4:49 AM GMT
कुवारों पर बरसेगी शिव की कृपा या होंगे निराश,जानें शिवरात्रि का राशिफल
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महारा

लखनऊः ऐसा सोमवार 12 साल बाद आया है इस दिन कई दुर्लभ योग बन रहे है। धार्मिक दृष्टिकोण से दान-पुण्य और व्रत का दिन है, क्योंकि महाशिवरात्रि और सोमवार का पवित्र संयोग बना है। महा शिवरात्रि पर जानिए पं. सागरजी महाराज के अनुसार क्या है राशिफल...

23

मेषः करियर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। इसलिए माता-पिता को खुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना जरूरी है। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक्त ठीक तरह से व्यवहार करें। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर ऐसे लोगों से मिलने-जुलने की जरूरत है, जो ऊंची जगहों पर हों। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह कठिन समय है।

11

वृषः जो भी बोलें, सोच-समझकर बोलें, क्योंकि कड़वे शब्द शांति को नष्ट करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। मशहूर लोगों से मेल-जोल आपको नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। वैवाहिक जीवन के खराब क्षणों का चरम आज आपको देखने को मिल सकता है।

gemini

मिथुनः कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। दफ्तर में अपनी गलती स्वीकार करना आपके पक्ष में जाएगा। लेकिन आपको इसे सुधारने के लिए विश्लेषण की जरूरत है। आपकी वजह से जिसे नुकसान हुआ हो, उससे माफी मांगने की जरूरत है। याद रखिए कि हर कोई गलती करता है, लेकिन केवल बेवकूफ ही उन्हें दोहराते हैं। आज सोच-समझकर कदम बढ़ाने की ज़रूरत है, जहां दिल की बजाय दिमाग का ज्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

cancer

कर्कः मांस के लिहाज से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए अपनी क्षमताओं को मांजने की कोशिश करें। अगर आप जल्दबाजी में निष्कर्ष निकालेंगे और गैर-जरूरी काम करेंगे, तो आज का दिन काफी निराशाजनक हो सकता है। यह दिन शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक रहेगा।

images

सिंहः अपने परिवार को इस बात का एहसास होने दें कि आप उनका ख्याल रखते हैं। प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे। दलालों और व्यावसायियों के लिए अच्छा दिन हैं, क्योंकि उन्हें मांग में इजाफे से फायदा होगा। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे। आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैं।

aquarius

कन्याः साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाफा होगा। लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भलीभांति विचार कर लें। शहर से बाहर यात्रा ज्यादा आरामदेह नहीं रहेगी, लेकिन आवश्यक जान-पहचान बनाने के लिहाज़ से फायदेमंद साबित होगी। किसी भारी नुकसान के चलते वैवाहिक जीवन कुछ बाधित हो सकता है।

libra

तुलाः अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फैसला तार्किक तरीके से लें। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा खासा मुनाफा देंगे। अगर आज आप किसी को सलाह देते हैं, तो खुद लेने के लिए भी तैयार रहें। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाजी में कदम उठाने से बचें। आपके आक्रामक मिजाज के चलते जो आपको नापसंद करते हैं। आप और ज्यादा उनकी आंखों की किरकिरी बन सकते हैं

Capricornवृश्चिकः अपना कुछ समय दूसरों को देने के लिए अच्छा दिन है। अस्थिर स्वभाव के चलते अपने प्रिय के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। अगर आप अपना ज्ञान और अनुभव औरों के साथ बाटेंगे, तो निश्चय ही आपको प्रतिष्ठा मिलेगी। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ रोमानी दिन गुजार सकते हैं। इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।

122

धनुः छोटी-मोटी बातों पर आपा खोने से बचें, क्योंकि इससे आपके हितों को नुकसान पहुंचेगा। आपको अपनी तरफ से सबसे बेहतर तरीके से बर्ताव करने की जरूरत है, क्योंकि आज आपका प्रिय जल्दी ही नाराज हो सकता है। दफ्तर में आज आप अपना आपा खो सकते हैं, इसलिए तैयार रहें। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। आप अपने वैवाहिक जीवन में दिलचस्पी कम होती हुई महसूस कर सकते हैं।

scorpio

मकरः पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी जरूरतों का ख्याल रखेगी। रोमांस आपके दिल पर काबिज है। दलालों और व्यावसायियों के लिए अच्छा दिन हैं, क्योंकि उन्हें मांग में इजाफे से फायदा होगा। दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी। आपके लिए यह खूबसूरत रोमानी दिन रहेगा, लेकिन सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

virgo

कुम्भः वित्तीय लेनदेन के लिए अच्छा दिन है। दोस्तों के साथ कुछ करते वक्त अपने हितों को अनदेखा न करें, हो सकता है कि वे आपकी जरूरतों को ज्यादा गंभीरता से न लें। मुमकिन है कि आज आपकी आंखें किसी से चार हो जाएं, अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फायदा हो सकता है। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

Pisces

मीनः अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। पढ़ाई-लिखाई में कम रुचि के चलते बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं। आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। दफ़्तर में आज आप अपना आपा खो सकते हैं; इसलिए तैयार रहें। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

Newstrack

Newstrack

Next Story