×

बुधवार को रचनात्मकता की ओर होगा झुकाव या पूजा-पाठ में लगेगा मन

Admin
Published on: 5 April 2016 10:57 AM GMT
बुधवार को रचनात्मकता की ओर होगा झुकाव या पूजा-पाठ में लगेगा मन
X

पं.सागरजी महाराज पं.सागरजी महाराज

लखनऊ: पं. सागरजी महाराज के अनुसार बुधवार को अध्यात्म में मन लगेगा की या मनोरंजन में बीतेगा समय। कैसा रहेगा दिनभर जानें राशिफल।

images (2)

मेष: आप अपने साथी की बांहों में आराम महसूस करेंगे। सहकर्मियों का रुख बहुत मददगार रहेगा। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, न सिर्फ औरों के लिए मददगार साबित होगा बल्कि आपके दिल में खुद की छवि भी सकारात्मक होगी। हंसी-मजा़क के बीच आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई पुराना मुद्दा उभर सकता है, जो फिर वाद-विवाद का रूप भी ले सकता है।

images (1)

वृष: आज आप बहुत पैसे बना सकते हैं, लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपका प्रिय आपको उपहार दे सकता है। कार्यक्षेत्र में चीजें आज आपके मुताबिक नहीं होंगी। कर्म काण्ड, हवन और पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा। आपकी बीती जिंदगी का कोई राज आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है।

download

मिथुन: होशियारी से निवेश करें। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ जिंदगी में खुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। रोमांस के लिए बढ़ाए गए कदम असर नहीं दिखाएंगे। कार्यक्षेत्र में हालात आपके पक्ष में रुख करते मालूम होंगे। अगर आप ख़रीदारी पर जाएं तो जरूरत से ज्यादा जेब ढीली करने से बचें। ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत खर्चा कर सकते हैं।

download (1)

कर्क: ताजा फूल की तरह अपने प्यार में भी ताजगी बनाए रखें। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। अपने जबरदस्त आत्मविश्वास का फायदा उठाएं, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएं। अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए कभी-कभी चुप रहना ही अच्छा है। आज का दिन आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है।

simha

सिंह: कोशिश करें की कोई आपकी बातों या काम से आहत न हो और पारिवारिक जरूरतों को समझें। रोमांस दरकिनार हो सकता है क्योंकि कुछ छोटे-मोटे मतभेद अचानक उभरेंगे। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी, जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आपका वैवाहिक संबंध कच्चा है।

images-4

कन्या: दफ़्तर के तनाव को घर में न लाएं। इससे आपके परिवार की खुशी खत्म हो सकती है। अच्छा यही है कि परेशानियों का सामना दफ्तर में ही करें और घर पर पारिवारिक जीवन का आनंद लें। अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें। दफ्तर में आप तारीफ पाएंगे। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा।

images

तुला: कोई आध्यात्मिक व्यक्ति आशीर्वाद की वर्षा करेगा और मन को शांति लेकर आएगा। वे आर्थिक लाभ जो आज मिलने वाला था टल सकता है। परिवार वालों का हंसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और खुशनुमा बना देगा। अगर आप अपने साथी को पर्याप्त समय न दें, तो वो नाराज हो सकता है। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है।

images

वृश्चिक: अपने जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ जिंदगी में खुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है। लम्बे वक्त से लटकी हुई परेशानियों को जल्द ही हल कर लेंगे और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी। इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें। आज आपको अपने जीवनसाथी का दैवीय पक्ष देखने को मिल सकता है।

dhanu

धनु: पारिवारिक सदस्य आपको झुंझलाहट और जलन का अनुभव कराएंगे। बहस या झगड़े में उलझने की बजाय शांति से ये बताएं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। हर रोज प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निपटा लें। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

makar

मकर: आप सभी पारिवारिक कर्जे खत्म करने में कामयाब रहेंगे। आज आपके साथी की मनोदशा ज्वार-भाटे की तरह उतार-चढ़ाव भरी होगी। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें वह शोहरत और पहचान मिलेगी, जिसकी उन्हें एक अरसे से तलाश थी। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएं और बेवजह खतरा मोल लेने से बचें। जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा।

kumbh

कुम्भ: आर्थिक तौर पर सुधार तय है। आज आप में धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्खी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अंदाज देखने को मिल सकता है। मुमकिन है कि आपके वरिष्ठ आपके साथ जरूरत से ज्यादा सख़्ती से पेश आएं। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की जरूरत महसूस करेंगे।

meen

मीन: खुद को किसी भी गलत और गैर-जरूरी चीज से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फंस सकते हैं। इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे, लंबित काम जल्दी ही निबटा लें। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। कई लोग साथ तो रहते हैं, लेकिन उनके जीवन में रोमांस नहीं होता, लेकिन यह दिन आपके लिए बेहद रोमानी होने वाला है।

Admin

Admin

Next Story