×

आज शतभिषा नक्षत्र में जानिए किस राशि के लिए क्या कहता है राशिफल?

रचनात्मकता की ओर आपका झुकाव घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। जो कला- रंगमंच से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए नए मौके मिलेंगे। ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करें। आपका जीवनसाथी आपको पाकर खुद को खुशनसीब समझता है, इन पलों का भरपूर उपयोग करें...

Newstrack
Published on: 10 Feb 2016 7:16 AM GMT
आज शतभिषा नक्षत्र में जानिए किस राशि के लिए क्या कहता है राशिफल?
X

पं. सागरजी महाराज पं. सागरजी महाराज

लखनऊ: आज शतभिषा और पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र होने से कुछ लोगों को अतिरिक्त धन मिलेगा। कुछ नौकरी पेशा लोगों को करियर में आगे बढ़ने के मौके भी मिलेंगे। इसके अलावा सूर्य और गुरु पर शनि की टेढ़ी नजर होने से कुछ लोग परेशान रहेंगे। फालतू विवाद और पैसों का नुकसान भी होगा।

images (2)

मेष: कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी की वजह बन सकता है। कोई प्यार से आपको दूर नहीं कर सकता है। साझेदारी में किए गए काम फायदेमंद साबित होते है, लेकिन आपको पार्टनर से काफी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। जल्दबाजी में फैसले न ले, क्योंकि आपको आगे पछताना पड़ सकता है। अगर आप अपने जीवनसाथी को लंबे समय तक कोई सरप्राइज नहीं दिए, तो आप परेशानियों को न्यौता दे रहे हैं।

images (1)

वृष: यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। परिवार और बच्चों के साथ बिताया समय आपको फिर ऊर्जा देगा। प्यार के लिए दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा। नाते-रिश्तेदारों से समृद्धि के लिए नयी योजनाएं लाएंगे। अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके चोरी होने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ आज की शाम कुछ खास होने वाली है।

download

मिथुन: बहन से आपको प्यार स्नेह मिलेगा, लेकिन छोटी-मोटी बातों पर खुद पर काबू रखें। इससे आपके हितों को नुकसान पहुंचेगा। आज के दिन आप अपने प्रिय को बहुत याद करेंगे। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ध्यान देने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन में कठिन दौर से गुजरने के बाद आपको अब कुछ राहत का एहसास होगा।

download (1)

कर्क: पैसा अचानक पैसा आपके पास आएगा, जो आपकी आर्थिक में मदद सहायक साबित होगा। आपके परिवार वाले छोटी सी बात को राई का पहाड़ बना सकते हैं। दफ्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। अपने जीवनसाथी की ओर से तोहफा मिल सकता है।

simhaसिंह: आज लोग

आपके प्रति सहानुभूति व्यक्त करेंगे। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि जल्दबाजी में लिया कोई भी फैसला दबाव बना सकता है। आज आपको अपने साथी का एक अलग ही अंदाज देखने को मिल सकता है। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी आज यह साबित कर सकता है।images-4

कन्या:

आज विवाह-प्रस्ताव के लिए सही समय है, क्योंकि आपका प्यार शादी में बदल सकता है। लंबे से अटके काम जल्दी पूरा लें। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फायदा नहीं पहुंचाएगा। आज आपको महसूस होगा कि जीवनसाथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ।

images

तुला: रचनात्मकता की ओर आपका झुकाव घर के वातावरण को सुखद बनाएगी। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। जो कला- रंगमंच से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए नए मौके मिलेंगे। ऐसे बदलाव लाएं जो आपके रूप-रंग में निखार ला सके और संभावित साथियों को आपकी ओर आकर्षित करें। आपका जीवनसाथी आपको पाकर खुद को खुशनसीब समझता है, इन पलों का भरपूर उपयोग करें।

images

वृश्चिक: मुमकिन है कि परिवार वाले आपकी उम्मीदों को पूरा न कर सकें। इस बात कि इच्छा न करें कि वे आपके मुताबिक काम करेंगे, बल्कि अपने काम करने का तरीका बदलकर पहले करें। आपके काम करने के तरीके से आपके वरिष्ठ प्रभावित होंगे। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी कागजात रखना न भूलें। लोगों की दखलअंदाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

dhanu

धनु: रुका हुआ धन मिलेगा, और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज न सिर्फ अनजान लोगों से, बल्कि दोस्तों से भी सावधान रहने की जरूरत है। अपने साथी के साथ खरीदारी करने जाते

समय ज्यादा आक्रामक व्यवहार न करें। पूरे दिन आपका मिजाज बढ़िया रहेगा। सड़क पर बेकाबू गाड़ी न चलाएं। जीवनसाथी आपको खुश करने के लिए आज कोशिशें करता नजर आएगा।

makar

मकर: कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की जरूरत है। आप के दिल की धड़कन आपके साथी के साथ जीवन में प्यार के संगीत तरह होगा। कामकाज के नजरिए से आज का दिन वाकई सुचारू रूप से चलेगा। आज ऐसे बर्ताव करें जैसे कि आप ‘सुपर-स्टार’ हैं, लेकिन सिर्फ उन चीजों की ही प्रशंसा करें जो उसके काबिल हैं। यह दिन शादीशुदा के लिे सबसे खास दिनों में से एक रहेगा।

kumbh

कुंभ: माता-पिता की बीमारी को लंबे समय तक खींच सकता है। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें। आपको अपने साथी को खुद के हालात समझाने में दिक्कत महसूस होगी। यात्राओं से व्यवसाय के नए मौके मिलेंगे। सुनी-सुनाई बातों पर आंख बंदकर विश्वास न करें , और आपको यह एहसास होगा कि जीवनसारथी फरिश्तों की तरह है ।

meen

मीन: जल्दबाजी का कोई भी फैसला आपको अपनों से दूर कर सकता है, जो आपके दिल के करीब हैं। अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फरिश्ते के रूप में आएगी। गाड़ी संभलकर चलाएं, जीवनसाथी के साथ आपक रिश्ता मजबूत होगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story