×

उत्तराखंड: इस महिला के लिए अड़ गए थे श्रम मंत्री हरक सिंह रावत

उत्तराखंड के श्रम मंत्री हरक सिंह रावत की इच्छा के अनुसार दमयंती रावत ने भवन एवं अन्य संन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में अपर कार्याधिकारी (एईओ) का पदभार संभाल लिया है। दमयंती रावत को लेकर श्रम मंत्री हरक सिंह रावत और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे आमने सामने आ गए थे। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने दमयंती को डेपुटेशन पर देने से इनकार कर दिया था और उनके ख़िलाफ़ जांच तक बैठा दी थी।

priyankajoshi
Published on: 19 Jan 2018 12:57 PM GMT
उत्तराखंड: इस महिला के लिए अड़ गए थे श्रम मंत्री हरक सिंह रावत
X

देहरादून: उत्तराखंड के श्रम मंत्री हरक सिंह रावत की इच्छा के अनुसार दमयंती रावत ने भवन एवं अन्य संन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में अपर कार्याधिकारी (एईओ) का पदभार संभाल लिया है। दमयंती रावत को लेकर श्रम मंत्री हरक सिंह रावत और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे आमने सामने आ गए थे। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने दमयंती को डेपुटेशन पर देने से इनकार कर दिया था और उनके ख़िलाफ़ जांच तक बैठा दी थी।

दमयंती रावत शिक्षा विभाग में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी हैं और श्रम मंत्री के कहने पर विभाग के सचिव ने शिक्षा विभाग से भवन एवं अन्य संन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में अपर कार्याधिकारी पद पर उनकी नियुक्ति के लिए डेपुटेशन मांगा था। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे इसके ख़िलाफ़ थे और उन्होंने दमयंती रावत को डेपुटेशन देने से साफ़ इनकार कर दिया था।

अरविंद पांडे ने तो दमयंती रावत के तबादले के बावजूद नई नियुक्ति पर कार्यभार नहीं लेने पर जांच के आदेश तक दे दिए थे। स्कूली शिक्षा सचिव भूपिंदर कौर औलख इस मामले में जांच कर रही हैं और दमयंती रावत को बर्खास्त करने तक की आशंका जतायी जा रही थी। लेकिन आज दमयंती रावत के भवन एवं अन्य संन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड में अपर कार्याधिकारी (एईओ) का पदभार संभालने के बाद ये आशंकाएं खुद ब खुद खारिज हो गईं। हरक सिंह रावत और दमयंती रावत के साथ ये पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले कांग्रेस शासन में बतौर कृषि मंत्री हरक सिंह रावत ने दमयंती रावत को कृषि विभाग में डेपुटेशन पर लिया था और इस बार की तरह ही तत्कालीन शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने इस पर सहमति नहीं दी थी।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story