सौराष्ट्र में बीजेपी बचा पाएगी अपने दरकते दुर्ग को, पीएम की असली परीक्षा

गुजरात यानि की पीएम नरेंद्र मोदी का अभेद्य दुर्ग जिसकी दीवारों पर पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कुछ दरारें देखने को मिली। जो सौराष्ट्र इलाके में ज्यादा गहरी नजर आती हैं। यहां मतदान चल रहा है। देखना ये होगा कि यहां बीजेपी क्या करती है।

Rishi
Published on: 23 April 2019 11:18 AM GMT
सौराष्ट्र में बीजेपी बचा पाएगी अपने दरकते दुर्ग को, पीएम की असली परीक्षा
X

अहमदाबाद : गुजरात यानि की पीएम नरेंद्र मोदी का अभेद्य दुर्ग जिसकी दीवारों पर पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कुछ दरारें देखने को मिली। जो सौराष्ट्र इलाके में ज्यादा गहरी नजर आती हैं। यहां मतदान चल रहा है। देखना ये होगा कि यहां बीजेपी क्या करती है। फिलहाल आप को बताते हैं इलाके का हाल।

यह भी पढ़ें……लोकसभा चुनाव : पाँचवें चरण में 181 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

आपको याद दिला दें, 17 महीने पहले जब विधानसभा चुनाव हुए तो सौराष्ट्र में बीजेपी को बड़ा झटका लगा। जब की वर्ष 1995 से ये इलाका बीजेपी का मजबूत गढ़ रहा है। 2012 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 54 सीटों में से 35 सीट अपने नाम की थीं। जबकि पिछले चुनाव उसके हाथ से 14 सीटें फिसल गई।

182 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी को 99 सीटें मिली जो बहुमत से सिर्फ सात सीट अधिक हैं।

यह भी पढ़ें…..विवादित बयान देने के मामले में प्रज्ञा के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश

सौराष्ट्र के चुनावी परिणामों से स्वयं पीएम मोदी ने अपने को जोड़ लिया है। इसीलिए उन्होंने पार्टी के पक्ष में इलाके में सात रैलियां की। उनके चाणक्य कहे जाने वाले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इस इलाके के बड़े कांग्रेस नेताओं पर डोरे डालते रहे हैं। इसका नतीजा ये हुआ कि करीब 34 पूर्व व वर्तमान कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया।

यह भी पढ़ें…..दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से बाॅक्सर विजेंदर सिंह होंगे कांग्रेस उम्मीदवार!

अब देखना ये होगा कि क्या बीजेपी अपने दुर्ग की दिवार बचा पाती है या ये भरभरा के गिरने वाली है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story