लोकसभा चुनाव: तय हो गई हैं कीमतें, वडापाव से लेकर पानी की बोतल भी शामिल

चुनाव में पैसा पानी की तरह बहाया जाता है इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने कमर कस ली है। उम्मीदवार द्वारा किये गए खर्च का विवरण देने के लिए चुनाव आयोग ने एक रेट लिस्ट तैयार की है। लिस्ट के मुताबिक वडापाव 15 रुपए तो वहीं मटन थाल की कीमत 250 रुपए तय की गई है। रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए आयोग ने यह कीमत तय की है। 

Rishi
Published on: 19 March 2019 9:26 AM GMT
लोकसभा चुनाव: तय हो गई हैं कीमतें, वडापाव से लेकर पानी की बोतल भी शामिल
X

रत्नागिरी : चुनाव में पैसा पानी की तरह बहाया जाता है इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने कमर कस ली है। उम्मीदवार द्वारा किये गए खर्च का विवरण देने के लिए चुनाव आयोग ने एक रेट लिस्ट तैयार की है। लिस्ट के मुताबिक वडापाव 15 रुपए तो वहीं मटन थाल की कीमत 250 रुपए तय की गई है। रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए आयोग ने यह कीमत तय की है।

ये भी पढ़ें— Election: कांग्रेस की पाचवीं लिस्ट जारी, प्रणब मुखर्जी के बेटे को मिला टिकट

क्या है इस रेट लिस्ट में

वडापाव और पेटिस 15 रु

पोहे और उपमा 30 रु

चाय 8 रु, स्पेशल चाय 15 रु

शाकाहारी थाली 100 रु, स्पेशल शाकाहारी थाली 150 रु

अंडाकरी थाली 90 रु, मटन, चिकन, मच्छी थाली 250 रु

पानी की बोतल 15 रु

ये भी पढ़ें…तमिलनाडु और पुडुचेरी में सीटों का हुआ बंटवारा, डीएमके ने बनाया धप्रग

कोल्ड ड्रिंक 15 रु

स्पीकर हर दिन 354 रु

झंडे 35 से 60 रु

टोपी 25 रु

बिल्ले 10 रु

फोटो 20 रु

ढोल, ताशा, नाटक 2 से 4 हजार रु

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story