×

ये खिलाड़ी बेच रहा ओलंपिक पदक, कैंसर पीड़ित बच्चे को बचाने की ठानी

By
Published on: 25 Aug 2016 11:13 PM GMT
ये खिलाड़ी बेच रहा ओलंपिक पदक, कैंसर पीड़ित बच्चे को बचाने की ठानी
X

वारसॉः पोलैंड के डिस्कस थ्रोअर पियोत्र मेलाचॉस्की ने रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया था। अब उन्होंने अपना वो मेडल नीलाम करने का फैसला करके पूरी दुनिया के खिलाड़ियों को प्रेरित करने का काम किया है। आप सोच रहे होंगे कि भला मेडल नीलाम करके खिलाड़ियों को मेलाचॉस्की किस तरह प्रेरित कर रहे हैं? आप हैरान रह जाएंगे। उन्होंने अपना ओलंपिक मेडल एक कैंसरग्रस्त बच्चे को नई जिंदगी देने के लिए नीलामी में रख दिया है।

मेडल पियोत्र ने अपने फेसबुक पेज पर बच्चे और मेडल की तस्वीर लगाई है

मेलाचॉस्की ने क्यों मेडल किया नीलाम?

33 साल के पियोत्र ने अपने फेसबुक पेज पर मेडल नीलाम करने की जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा कि ओलेक नाम के तीन साल के बच्चे की आंख में कैंसर था। बच्चे की मां ने उन्हें चिट्ठी लिखकर मदद की गुहार लगाई थी। बच्चे का इलाज न्यूयॉर्क में हो सकता था और उस बेचारी महिला के पास इतने पैसे नहीं थे कि वह ओलेक को वहां ले जा पाती। उसकी मदद की गुहार पियोत्र को इतना हिला गई कि उन्होंने मदद करने की ठान ली।

पियोत्र ने और क्या लिखा?

पियोत्र मेलोचॉस्की ने लिखा, "मैंने रियो ओलंपिक में गोल्ड मेडल के लिए मेहनत की। आज मैं सभी से कह रहा हूं कि वे इससे भी ज्यादा कीमती चीज के लिए संघर्ष करें। अगर आप मेरी मदद करेंगे तो मेरा सिल्वर मेडल ओलेक के लिए गोल्ड से भी ज्यादा कीमती हो जाएगा।" उन्होंने बताया है कि मेडल के खरीदार मिल गए हैं और मेडल की नीलामी से मिलने वाली सारी धनराशि वह ओलेक के इलाज के लिए खर्च करेंगे। बच्चे की तस्वीर भी उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लगाई है।

Next Story