×

कांग्रेस परिवार और उनके दरबारियों के निर्देश पर हजारों सिखों का कत्ल: मोदी

हरियाणा में अपनी पहली रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कथित भूमि घोटाले की हो रही जांच की तरफ संकेत करते हुए कहा कि कांग्रेस राज्य में भ्रष्टाचार की फसल काट रही है। राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा, उन्होंने किसानों की जमीन पर ‘भ्रष्टाचार की खेती’ की और इसका सबूत हरियाणा में है। 

Rishi
Published on: 8 May 2019 1:17 PM GMT
कांग्रेस परिवार और उनके दरबारियों के निर्देश पर हजारों सिखों का कत्ल: मोदी
X

फतेहाबाद : हरियाणा में अपनी पहली रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कथित भूमि घोटाले की हो रही जांच की तरफ संकेत करते हुए कहा कि कांग्रेस राज्य में भ्रष्टाचार की फसल काट रही है। राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा, उन्होंने किसानों की जमीन पर ‘भ्रष्टाचार की खेती’ की और इसका सबूत हरियाणा में है।

और क्या बोले पीएम

मोदी ने कहा, जब भी हरियाणा और दिल्ली में कांग्रेस की सरकार रही आप जानते हैं कि कैसे किसानों की जमीन को औने-पौने दामों पर छीनने का खेल हुआ।

कहा, आपके आशीर्वाद से, जिन लोगों ने किसानों को लूटा था उन्हें ये ‘चौकीदार’ अदालत लेकर गया।

कहा, वे जमानत के लिये दौड़ रहे हैं, ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के दफ्तर जा रहे हैं। उन्हें लगा कि वे शहंशाह हैं और कोई उन्हें छू नहीं सकता, लेकिन अब उन्हें इसकी तपिश महसूस हो रही है।

कहा, मैं उन्हें जेल के दरवाजे तक ले गया हूं। एक बार फिर लोगों का आशीर्वाद चाहिए जिससे अब अगले पांच सालों में उन्हें जेल की सलाखों के पीछे भेजा जा सके।

ये भी पढ़ें…राजनाथ ने पूछा- मोदी को बालाकोट हमले का श्रेय क्यों नहीं मिलना चाहिए

कहा, अब स्थिति काफी स्पष्ट है। देशवासियों के आशीर्वाद के साथ, 23 मई की शाम को जब नतीजे आएंगे तो यह फिर एक बार मोदी सरकार होगा।

कहा, चाहे वह कांग्रेस हो या उनका महामिलावटी गठबंधन उन्होंने लड़ाई छोड़ दी है और दिल्ली में खिचड़ी और मजबूर सरकार’ बनाने का उनका इरादा ध्वस्त हो गया।

कहा, आपका चौकीदार भारत को वैश्विक शक्ति बनाने के लिये दिन-रात काम कर रहा है।

कहा, क्या कोई देश विश्व शक्ति बन सकता है अगर उसकी रक्षा नीति मजबूत न हो? क्या दुनिया उस देश की सुनेगी जो अपनी रक्षा करने में सक्षम न हो?

कहा, 2014 से पहले पाकिस्तान हमारे जवानों के साथ बर्बरता करता था और अक्सर आतंकवादी हमले होते थे।

कहा, उनकी सकार ने सशस्त्र बलों को खुली छूट दी है और अब वे आतंकवादियों को मारने के लिये पाकिस्तान में घुसकर हमले कर रहे हैं, जो अब छिपते फिर रहे हैं।

ये भी पढ़ें…मै पूरी तरह फिट, बालाकोट में कोई नुकसान नहीं :अजहर

ने कहा, इसका मतलब है कि कांग्रेस आतंकवाद और पत्थरबाजों के समर्थकों को खुली छूट देने की बात सार्वजनिक तौर पर कर रही है। भारत माता की जय कहने पर आपत्ति करने वाली कांग्रेस अब देशद्रोह विरोधी कानून रद्द करने का वादा कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया, कांग्रेस चाहती है कि ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग, जिन्होंने देश को अपशब्द कहे, राष्ट्रध्वज का अपमान किया और नक्सलवाद के समर्थक हैं को खुली छूट दी जाए।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि “कांग्रेस परिवार” और उनके ‘‘दरबारियों’’ के निर्देश पर हजारों सिखों का कत्ल किया गया। राजग सरकार के कार्यकाल में पीड़ित परिवारों को न्याय मिला।

ये भी पढ़ें…राजनाथ ने पूछा- मोदी को बालाकोट हमले का श्रेय क्यों नहीं मिलना चाहिए

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story