×

PM मोदी 25 जून को करेंगे अमेरिका यात्रा, 26 जून को मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप से

aman
By aman
Published on: 12 Jun 2017 2:25 PM GMT
PM मोदी 25 जून को करेंगे अमेरिका यात्रा, 26 जून को मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप से
X
PM मोदी 25 जून को करेंगे अमेरिका यात्रा, 26 जून को मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप से

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी 26 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे। ट्रंप के न्योते पर मोदी 25 जून को वॉशिंगटन डीसी की यात्रा करेंगे। विदेश मंत्रालय ने सोमवार (12 जून) को बताया, कि 'दोनों नेताओं के बीच आपसी हितों को लेकर होने वाले बातचीत से संबंधों को नई दिशा मिलेगी। साथ ही दोनों देशों के बीच रणनीतिक भागीदारी भी मजबूत होगी।' बता दें, कि पिछले सप्ताह अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट ने जून के अंतिम सप्ताह में पीएम मोदी के वाशिंगटन दौरे की पुष्टि की थी।

गौरतलब है कि ट्रंप और मोदी की मुलाकात ऐसे समय होगी जब हाल ही में पेरिस जलवायु समझौते से अलग होते हुए ट्रंप ने भारत और चीन की कड़ी आलोचना की थी। अमेरिका में एच-1 बी वीजा पर सख्ती को लेकर भी ट्रंप ने सख्त बयान दिया था।

अब तीन बार फोन पर बात कर चुके हैं ट्रंप-मोदी

बता दें, कि जनवरी में डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद पीएम मोदी से उनकी बातचीत फोन पर हुई थी। उसके बाद से अब तक दोनों नेताओं के बीच तीन बार फोन पर बातचीत हो चुकी है। भारतीय पीएम ने भी सितंबर 2014 में अमेरिका यात्रा के दौरान मैडिसन स्क्वायर में भारतीय मूल के लोगों को खास तौर से संबोधित किया था। उसके बाद पिछले साल जून में उन्होंने अमेरिकी कांग्रेस के दोनों सदनों को संबोधित किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story