×

पांच मौतों के बाद पुलिस की खुली नींद, बरामद किया 50 लाख का अवैध पटाखा

पचेतगंज थाना क्षेत्र के हबीबपुरा में दो दिन पहले अवैध पटाखा कारखाना में ब्लास्ट हुआ। इस लास्ट के बाद जागी वाराणसी पुलिस की सतर्कता बढ़ी है। जिसका प्रमाण पुलिस को गुरूवार को मिला। चेतगंज पुलिस ने बागबियार सिंह मोहल्ले में छापेमारी की, जिसमें एक मकान से लगभग 50 लाख रुपए का अवैध तरीके से रखा गया पटाखा बरामद कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

priyankajoshi
Published on: 27 Oct 2016 4:06 PM GMT
पांच मौतों के बाद पुलिस की खुली नींद, बरामद किया 50 लाख का अवैध पटाखा
X

वाराणसी : पचेतगंज थाना क्षेत्र के हबीबपुरा में दो दिन पहले अवैध पटाखा कारखाना में ब्लास्ट हुआ। इस लास्ट के बाद जागी वाराणसी पुलिस की सतर्कता बढ़ी है। जिसका प्रमाण पुलिस को गुरूवार को मिला। चेतगंज पुलिस ने बागबियार सिंह मोहल्ले में छापेमारी की, जिसमें एक मकान से लगभग 50 लाख रुपए का अवैध तरीके से रखा गया पटाखा बरामद कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी के खिलाफ होगी कार्रवाई

-एसपी सिटी कार्यालय पर मामले का खुलासा किया।

-क्षेत्राधिकारी अनुराग आर्या ने बताया कि चेतगंज पुलिस को सूचना मिली कि बागबरियार सिंह मोहल्ला जो रिहायशी इलाका माना जाता है, वहां एक मकान में -50 लाख रूपये तक का अवैध तरीके से किसी ने पटाखा स्टोर कर रखा है।

-सूचना के आधार पर पुलिस ने उक्त स्थान पर छापेमारी कर मौके से 245 कार्टून बरामद हुए।

-लाइसेंस मांगने पर पटाखे के मालिक जावेद खान के पास वो उपलब्ध नहीं रहा।

-जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पूरा पटाखा जब्त कर लिया गया।

-आरोपी के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के 221/16 धारा 9 बी के तहत अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story