×

फानी से तबाही का जायजा लेने ओडिशा पहुंचे PM मोदी, CM पटनायक ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवात फोनी से प्रभावित ओडिशा के विभिन्न जिलों में स्थिति का जायजा लेने के लिए सोमवार को यहां आएंगे।अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

Aditya Mishra
Published on: 5 May 2019 5:04 PM GMT
फानी से तबाही का जायजा लेने ओडिशा पहुंचे PM मोदी, CM पटनायक ने किया स्वागत
X

भुवनेश्वर:ओडिशा में दो दिन पहले आए चक्रवाती तूफान से चलते बड़े पैमाने पर बर्बादी हुई है। सैकड़ों लोगों को पानी और बिजली के अभाव से गुजरना पड़ रहा है। अधिकारियों के मुताबिक, अब तक 34 लोगों की मौत हो गई है। आज यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हालात का जायजा लेने के लिए राजधानी भुवनेश्वर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का स्वागत राज्य के सीएम नवीन पटनायक ने किया। उनके साथ में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद रहे।

पीएम पुरी, खुर्दा, कटक, जगतसिंहपुर, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक और बालासोर जिलों में चक्रवात के बाद की स्थिति का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

ये भी पढ़ें...जानिए क्या हुआ, जब पीएम मोदी ने ममता दी को लगाया फोन?

हवाई सर्वेक्षण से लौटने के बाद प्रधानमंत्री हवाई अड्डे पर ही राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ राहत और बहाली कार्यों की समीक्षा करेंगे।

ये भी पढ़ें...राजीव गांधी पर मोदी की अनर्गल टिप्पणी के कारण ‘बतौर गुजराती’ शर्मिंदा हूँ: पित्रोदा

इस बीच तटीय ओडिशा में भयंकर तूफान के दो दिन बाद रविवार को चक्रवात में मरने वालों की संख्या बढ़कर 29 हो गई। तूफान के कारण राज्य में व्यापक विनाश हुआ है।

ये भी पढ़ें...राहुल के लिए कांग्रेस ने 10 साल तक देश पर ‘एक्टिंग प्राइम मिनिस्टर’ थोपा: मोदी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story