×

RIO: सिंधु ने बंधाई मेडल की उम्मीद, चीन की वांग को हराकर SF में पहुंचीं

By
Published on: 17 Aug 2016 12:04 AM GMT
RIO: सिंधु ने बंधाई मेडल की उम्मीद, चीन की वांग को हराकर SF में पहुंचीं
X

रियो डी जेनेरोः सायना नेहवाल के ओलंपिक से बाहर होने के बाद पीवी सिंधु ने बुधवार तड़के खुद की ओर उम्मीदों भरी टकटकी लगाए करोड़ों भारतीय खेल प्रेमियों को मुस्कुराने की वजह दे दी। वह चीन की वांग यीहान को क्वॉर्टर फाइनल में पीटकर महिला एकल बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। सिंधु ने दुनिया की नंबर दो खिलाड़ी वांग को सीधे सेटों में 22-20 और 21-19 से हराया।

सिंधु ने पहले सेट में की वापसी

पहले सेट में शुरुआती दौर में वांग यीहान ने पीवी सिंधु को दबाव में ला दिया था। चीन की खिलाड़ी ने पहले 3 प्वॉइंट हासिल कर लिए थे, लेकिन सिंधु ने वापसी की और मैच को 5-5 अंकों पर बराबर कर लिया। फिर वांग ने 3 प्वॉइंट हासिल कर गेम को 9-12 तक पहुंचाया। लग रहा था कि सिंधु ये गेम हार जाएंगी, लेकिन उन्होंने फिर वापसी की और वांग को बढ़त नहीं लेने दी। ये सेट सिंधु ने कड़े मुकाबले के बाद 22-20 से जीता।

यह भी पढ़ें...रियो में क्यों नहीं मिल रहे हैं भारत को मेडल, बिंद्रा ने बताई वजह

दूसरे सेट में पहले से ली बढ़त

पहले गेम में वांग को पीटने के बाद सिंधु को मनोवैज्ञानिक फायदा पहुंचा। इसका लाभ लेते हुए भारतीय शटलर ने शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखी। सेट को उन्होंने 17-13 तक पहुंचाया। इसके बाद चीन की खिलाड़ी ने वापसी की और स्कोर 18-19 हो गया। फिर भी सिंधु ने धैर्य नहीं खोया और दूसरे गेम को भी 21-19 अंकों से भारत की झोली में डाल दिया।

यह भी पढ़ें...मुश्किल में नरसिंह, डोपिंग में WADA ने क्लीनचिट को दी चुनौती

इन्हें हराकर क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचीं थीं

रियो में बैडमिंटन महिला सिंगल्स के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में सिंधु ने दुनिया की 8वें नंबर की खिलाड़ी ताईपे की ताई जू यिंग को 21-13 और 21-15 से हराया था। इससे पहले उन्होंने पहले ग्रुप मैच में हंगरी की लारा सारोसी को 21-8, 21-9 और दूसरे ग्रुप मैच में कड़ा संघर्ष कर कनाडा की मिशेल ली को 9-21, 21-15, 21-17 से पराजित किया था।

Next Story