×

ओडिशा में एक और लाश को कंधों पर रिश्तेदारों ने ढोया, दो दिन में दूसरी घटना

By
Published on: 26 Aug 2016 1:26 AM GMT
ओडिशा में एक और लाश को कंधों पर रिश्तेदारों ने ढोया, दो दिन में दूसरी घटना
X

बालासोरः ओडिशा में सीएम नवीन पटनायक को लोग पसंद करते हैं, लेकिन दो दिन में हुई दो घटनाओं ने उनकी लोकप्रियता पर सवाल कर दिए हैं। बुधवार को खबर आई थी कि कैसे कालाहांडी में एक शख्स ने अपनी पत्नी की लाश कंधों पर 10 किलोमीटर तक ढोई। ताजा मामला बालासोर का है। यहां एक महिला की लाश को ले जाने के लिए सरकारी एंबुलेंस नहीं मिली। इस पर उसके रिश्तेदारों ने लाश के हाथ-पैर तोड़े और बांस में बांधकर कंधे पर लादकर ले जाने को मजबूर हुए।

क्या है मामला?

बालासोर स्टेशन पर एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। वह बीमार थी और घरवाले उसे अस्पताल ले जा रहे थे। स्टेशन पर महिला ने दम तोड़ दिया। रिश्तेदारों ने फोन किया, लेकिन नवीन पटनायक की 'महापरायण' योजना के तहत मिलने वाली एंबुलेंस नहीं मिली। काफी देर तक इंतजार करने के बाद रिश्तेदारों के सामने लाश को घर तक ले जाने की चिंता सताने लगी। इस पर उन्होंने आखिरी रास्ते के तौर पर लाश के हाथ-पैर तोड़ दिए। उसकी गठरी बनाई और बांस पर टांगकर घर ले गए।

लाश कालाहांडी में पत्नी की लाश को ढोते दाना माझी की फाइल फोटो

कालाहांडी में भी हुई थी घटना

बता दें कि बुधवार को कालाहांडी से ऐसी ही घटना की तस्वीर सामने आई थी। यहां दाना माझी नाम के आदिवासी की पत्नी अमंग देई की भवानीपटना अस्पताल में टीबी से मौत हो गई थी। उसे भी महापरायण एंबुलेंस नहीं मिली तो कंधे पर ही अपनी बीवी की लाश लेकर वह चल दिया था। उसके साथ 12 साल की बेटी भी थी। करीब 10 किलोमीटर वह लाश को ले गया। उसके बाद लोगों की नजर पड़ी तो उन्होंने डीएम को फोन किया और फिर दाना माझी को बीवी की लाश ले जाने के लिए एंबुलेंस मिल सकी थी।

Next Story