×

सधई वेहटा के प्राथामिक स्कूल के छात्रों ने ढ़ोया ईंट, वीडियो हुआ वायरल

जिले में सांसद द्वारा गोद लिए गांव सधई वेहटा के प्राथामिक विद्यालय में नौनिहालों को साहब की आव भगत के लिए ईंट ढोना पड़ा। जिसका वीडियो अब सोशल साईट पर खूब वायरल हो

Anoop Ojha
Published on: 20 Sep 2017 11:59 AM GMT
सधई वेहटा के प्राथामिक स्कूल के छात्रों ने ढ़ोया ईंट, वीडियो हुआ वायरल
X
सधई वेहटा के प्राथामिक स्कूल के छात्रों ने ढ़ोया ईंट, वीडियो हुआ वायरल

हरदोई: जिले में सांसद द्वारा गोद लिए गांव सधई वेहटा के प्राथामिक विद्यालय में नौनिहालों को साहब की आव भगत के लिए ईंट ढोना पड़ा। जिसका वीडियो अब सोशल साईट पर खूब वायरल हो रहा है। और शिक्षा विभाग की थूथू हो रही है।हाथों में किताब की जगह ईंटे ढुलाने वाले गुरु जी को ने जरा भी इस बात का ध्यान नहीं आया कि वो बच्चों से क्या करा रहें है।

ये भी देखें: BCCI को धोनी के लिए चाहिए पद्म भूषण, भेजा MS का नाम

बता दे प्रमुख सचिव नवनीत सहगल को जिले का औचक निरीक्षण करने आना था। जो कि इस वक़्त जिले के नोडल अधिकारी भी बनाये गए है। ज़िम्मेदारों को जैसे ही ख़बर लगी कि सहगल साहब सांसद के गोद लिए गांव का निरीक्षण करेंगे। फिर क्या था, हर विभाग अपने को बेहतर बनाने में लग गया। इसी चमक में शिक्षा विभाग भी आ गया क्योंकि उस गांव के स्कूल का गेट और चहारदीवारी टूटी थी।

ये भी देखें: कलश स्थापना के साथ करें नवरात्रि की शुरुआत, मां शैलपुत्री भरेगी आपका घर बार

इससे पहले कि साहब निरीक्षण करते खामी पाते और उसे ठीक कराते उससे पहले ही ज़िम्मेदारों ने गेट और बाउंड्रीवाल बनाने का सामान स्कूल के बाहर गिरवा​ दिया। स्कूल के अंदर बच्चे गणित की परीक्षा दे रहे थे। मज़दूर थे नहीं लिहाज़ा बच्चो की परीक्षाएं छुड़वाकर उन्हें ईंटें ढोने में लगा दिया गया। जिसका वीडियो अब सोशल साईट पर खूब वायरल हो रहा है।

ये भी देखें: कलश स्थापना के साथ करें नवरात्रि की शुरुआत, मां शैलपुत्री भरेगी आपका घर बार

और शिक्षा विभाग की थूथू हो रही है। जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच कराने की बात तो कही, लेकिन उन्हे लेबर जैसी बात कहीं नहीं नज़र आयी है। प्रमुख सचिव नवनीत सहगल को सपा के राज्य सभा सांसद नरेश अग्रवाल के द्वारा गोद लिया गया गांव सधई बेहटा का निरीक्षण करना था। 18 सितम्बर को हरदोई जिले में प्रमुख सचिव नवनीत सहगल का प्रस्तावित भृमण कार्यक्रम था नवनीत सहगल जनपद के नोडल अधिकारी भी बनाये गए है।

ये भी देखें: कलकत्ता हाईकोर्ट दुर्गा पूजा विसर्जन विवाद पर गुरुवार को फैसला सुनाएगा

लिहाज़ा निरीक्षण के लिए उन्होंने सपा के राजयसभा सांसद नरेश अग्रवाल के द्वारा गोद लिया गया गांव सधई बेहटा का निरिक्षण करना था। सवाल ये है कि भविष्य में जिन परिस्थितियों से बचने के लिए ये बच्चे अपना फ्यूचर संवारने इस स्कूल में आये थे, स्कूल प्रबंधन ने उनको मज़दूर बना दिया। हालंकि इस पूरे मामले पर बेसिक शिक्षा अधिकारी मसीहुज़्ज़मा सिद्दीकी ने खंड शिक्षा अधिकारी से जांच कर आख्या प्रस्तुत करने की बात कही है और उसके बाद दोषी शिक्षकों पर भी करवाई की बात कहि जा रही है।

ये भी देखें: बंगाल के अस्पतालों में दुर्गा पूजा पर मरीजों के लिए स्पेशल मेन्यू

ये कहना है बेसिक शिक्षा अधिकारी का

मसीहुज़्ज़म सिद्दीकी, बेसिक शिक्षा अधिकारी का कहना है कि नोडल अधिकारी नवनीत सहगल का प्रोग्राम लगा हुआ था, मीडिया के माध्यम से बच्चों को ईट धुलाई जा रही है यह मुझे पता चला है। मैंने फोन कर के प्रधानाचार्य से इस संबंध में बात की है। और यह जांच का विषय है जल्दी इस पर कार्यवाही होगी।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story