×

वीनस-राम से हारे सानिया और रोहन, गंवाया मिक्स डबल्स टेनिस SF

By
Published on: 13 Aug 2016 9:24 PM GMT
वीनस-राम से हारे सानिया और रोहन, गंवाया मिक्स डबल्स टेनिस SF
X

रियो डी जेनेरोः सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने ओलंपिक टेनिस मिक्स डबल्स में सेमीफाइनल मैच गंवा दिया। भारतीय जोड़ी को अमेरिका की वीनस विलियम्स और राजीव राम की जोड़ी ने 2-6, 6-2 और 3-10 से हराकर फाइनल में जगह बना ली। पहला सेट सानिया और रोहन ने शानदार तरीके से जीता था, लेकिन दूसरे सेट में अमेरिकी जोड़ी ने वापसी की उसे जीत लिया। मुकाबला टाईब्रेकर तक खिंचा, लेकिन उसमें भी भारतीय जोड़ी लय वापस नहीं पा सकी। दोनों अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए मुकाबले में उतरेंगे।

पहले सेट में अमेरिकी जोड़ी हुई ढेर

वीनस और राम की जोड़ी पहले सेट में भारतीय जोड़ी के सामने समर्पण की मुद्रा में दिखी। बोपन्ना और सानिया के बैक हैंड और सर्विस इतने सटीक थे कि एक के बाद एक गेम को अमेरिकी जोड़ी गंवाती रही। पहले सेट में सिर्फ 2 गेम ही अमेरिकी जोड़ी जीत सकी। हालांकि वीनस और राम ने पहला गेम जीत लिया था। लेकिन उसके बाद अमेरिकी जोड़ी कुछ नहीं कर सकी और पहला सेट 2 के मुकाबले 6 गेम से गंवा बैठी।

वीनस-राम ने की दूसरे सेट में वापसी

दूसरे सेट में अमेरिकी जोड़ी वापसी करती दिखाई दी, जब उसने स्कोर को 2-1 कर लिया। सानिया की सर्विस ब्रेक करते हुए उन्होंने लीड को 3-1 पर पहुंचा दिया। अपनी लीड को बढ़ाते हुए वीनस और राम ने दूसरे सेट में जीत का सिलसिला जारी रखा और इस सेट में बढ़त को 4-1 कर लिया। भारतीय जोड़ी ने इसके बाद एक गेम जीता, लेकिन अमेरिकी जोड़ी ने दूसरे सेट को 6-2 से अपने नाम कर लिया।

टाईब्रेकर में दी मात

सानिया और रोहन के पास टाईब्रेकर में वापसी का मौका था, लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके। पहले सेट में जिस तरह का खेल उन्होंने दिखाया था, वह दूसरे सेट और टाईब्रेकर में न जाने कहां खो गया। इसकी वजह से वीनस और राम की जोड़ी ने इसमें 5-3 से बढ़त ले ली। वीनस और राम के सामने सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना वापसी नहीं कर सके और टाईब्रेकर को 3-10 से गंवा बैठे।

Next Story