×

अमरनाथ यात्रा तीन दिन के लिए स्थगित, आतंकी हमले की आशंका

Aditya Mishra
Published on: 21 Aug 2018 5:21 AM GMT
अमरनाथ यात्रा तीन दिन के लिए स्थगित, आतंकी हमले की आशंका
X

जम्मू: स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा एजेंसियों को मिली खुफिया जानकारी केआधार पर अमरनाथ यात्रा बुधवार तक के लिए जम्मू से स्थगित कर दी गई है। एजेंसियों को समारोह के दौरान आतंकी हमले के इनपुट हैं। सोमवार को जम्मू आधार शिविर से कोई जत्था नहीं भेजा गया। अब नया जत्था गुरूवार को हालात की समीक्षा के बाद रवाना किया जाएगा।

तीन दिनों के लिए रोकी गई यात्रा

एडीसी जम्मू अरुण मन्हास ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर यात्रा को तीन दिन रोका गया है। दूसरी ओर पवित्र गुफा जाने वाले यात्रियों की संख्या में गिरावट जारी है। सोमवार को 657 यात्रियों ने पवित्र गुफा में दर्शन किए। इसके साथ दर्शनार्थियों का आंकड़ा 279535 तक पहुंच गया। यात्रियों की संख्या में पहले से भारी कमी आई है। इन तीन दिनों में बालटाल और पहलगाम बेस कैंप में मौजूद यात्रियों को पवित्र गुफा के लिए भेजा जाएगा।

आर्मेश्वर मंदिर में छड़ी स्थापना

साधु महात्माओं के साथ पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए प्रस्थान करने वाली छड़ी मुबारक स्वामी अमरनाथ जी वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सोमवार को श्री आर्मेश्वर मंदिर अखाड़ा बिल्डिंग बुदशाह चौक श्रीनगर में स्थापित की गई। महंत दीपेंद्र गिरि के नेतृत्व में दो घंटे पूजा अर्चना चली। छड़ी मुबारक 15 अगस्त को नाग पंचमी (श्रावण शुक्ल पक्ष पंचमी) पर दशनामी अखाड़ा श्रीनगर में पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें...अलगाववादियों के बंद से अमरनाथ यात्रा 2 दिन के लिए रद्द

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story