×

आचार संहिता के उल्लंघन पर गौतम गंभीर को कारण बताओ नोटिस

भारतीय जनता पार्टी के पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी गौतम गंभीर को निर्वाचन अधिकारियों ने कथित तौर पर एक राष्ट्रीय अखबार में उनकी तस्वीर वाला विज्ञापन छपने पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के सिलसिले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Aditya Mishra
Published on: 30 April 2019 1:30 PM GMT
आचार संहिता के उल्लंघन पर गौतम गंभीर को कारण बताओ नोटिस
X

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी गौतम गंभीर को निर्वाचन अधिकारियों ने कथित तौर पर एक राष्ट्रीय अखबार में उनकी तस्वीर वाला विज्ञापन छपने पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के सिलसिले में कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें...आचार संहिता के उल्लंघन पर चुनाव आयोग ने भेजा रीता बहुगुणा और अपर्णा यादव को नोटिस

पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक पूर्वी दिल्ली के मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति ने 26 अप्रैल को अखबार में आए एक विज्ञापन पर संज्ञान लिया जिसमें एक क्रिकेट गेम एप-क्रिकप्ले- का प्रचार करते हुए साथ में गंभीर की तस्वीर आई थी।

ये भी पढ़ें...चुनाव आयोग ने नवजोत सिंह सिद्धू को कारण बताओ नोटिस जारी किया

इसमें कहा गया, “यह एक छद्म विज्ञापन लगता है जो एक खास राजनीतिक दल की तरफ से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार के पक्ष में राजनीतिक पहल नजर आता है और यह आदर्श आचार संहिता के विपरीत है।” नोटिस के मुताबिक, ‘अब मेरे साथ इंडिया खेलेगा’ टैगलाइन वाले विज्ञापन इस खेल के विजेताओं को रोज नकद इनाम दिये जाने का भी जिक्र है।

गंभीर और प्रकाशन को 29 अप्रैल को जारी नोटिस में दो मई तक निर्वाचन आयोग द्वारा गठित मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति से हासिल दस्तावेज पेश करने को निर्देश दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। भाजपा ने मौजूदा सांसद महेश गिरी की जगह गंभीर को पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें...‘आचार संहिता’ के बाद शिलान्यास करने पर कांग्रेस MLA को कारण बताओ नोटिस जारी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story