×

पुरुषों को केवल ना कहे हैंडसम, इस ट्रिक्स से वो भी दिख सकते हैं खूबसूरत

suman
Published on: 12 Oct 2018 9:34 AM GMT
पुरुषों को केवल ना कहे हैंडसम, इस ट्रिक्स से वो भी दिख सकते हैं खूबसूरत
X

जयपुर :सुन्दरता की बात की जाती हैं तो सभी टिप्स महिलाओं के हिसाब से दिये जाते है, जबकि पुरुषों को भी इनकी जरूरत होती हैं और पुरुषों की त्वचा महिलाओं से अलग होती हैं और धूप में ज्यादा देर रहने से टैनिंग की समस्या उनका निखार छीन लेती हैं। इसलिए पुरुषों के लिए कुछ ब्यूटी टिप्स हैं जिनकी मदद से टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता हैं और आप निखरी त्वचा पा सकते हैं।

दही है फायदेमंद गर्मियों में ज्यादातर लोग दही का सेवन करते हैं क्योंकि इसके सेवन से शरीर को तरावट मिलती है। दही के सेवन से त्वचा के छिद्रों में कसाव आता है। दही में टमाटर, खीरा को पीस कर मिला लें और इस पेस्ट में आधा कप आटा मिलाकर फेंट लें। इस लेप को त्वचा पर लगाएं और 30 से 45 मिनट के लगा हुआ छोड़ दें, बाद में गुनगुने पानी से धो लें।

नींबू का रस नींबू को हमेशा से ही एक अच्छा ब्लीच माना गया है। एक ताजा नींबू लें, उसका रस निचोड़कर उसे झुलसी हुई त्वचा पर लगाएं। इससे टैनिंग दूर होगी। इसे लगाने से स्कीन ड्राई नहीं होती है और कालापन भी अच्छी तरह दूर हो जाता है। इसे सप्ताह में दो से तीन बार लगाने पर लाभ मिलेगा।

फेशियल करवाएं पुरुषों का धूप में निकले बिना काम नहीं चलता है तो ऐसे में सूरज की धूप त्चचा को बदरंग कर देती है। फेशियल करवाने से पहले जैसी चमक आ जाती है पर फेशियल वही करवाना चाहिये जो आपकी स्किन को सूट करे।

* चेहरे को और चमकदार और तरोताजा दिखाने के लिए चेहरे से मृत त्वचा हटाना बहुत जरूरी है। टैनिंग हटाने के लिए जरूरी है कि चेहरे पर स्क्रब किया जाए। पुरुष अपनी त्वचा के अनुसार स्क्रब, फेस पैक या फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि चेहरे को बहुत ज्यादा ना रगड़ें। इससे चेहरे के जीवंत ऊतक मर सकते हैं।

* अगर त्वचा में बहुत ज्यादा टैनिंग हो जाती है तो रात को सोने से पहले आलू के पतले-पतले स्लाइस काट लें और उन्हे उन जगहों पर रख लें। इन्हे आधे घंटे तक लगाएं रखें। आलू के काला पड़ जाने के बाद उन्हे हटा दें और त्वचा को धो लें।

suman

suman

Next Story