×

वाराणसी पहुंची सोनिया गांधी, स्वागत के लिए उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम

Rishi
Published on: 1 Aug 2016 6:45 PM GMT
वाराणसी पहुंची सोनिया गांधी, स्वागत के लिए उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम
X

वाराणसीः यूपी की सत्ता पर काबिज होने का सपना देख रही कांग्रेस आज पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपनी ताकत तौलने जा रही है। ताकत तौलने के लिए खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मैदान में उतर रही हैं। वह काशी में रोड शो करेंगी। कांग्रेस इस कार्यक्रम से ये देखना चाहती है कि वह जिस तरह मोदी और उनकी सरकार को लगातार घेर रही है, उस बारे में मोदी को ही संसद पहुंचाने वाले लोग क्या सोचते हैं।

यह भी पढ़ें...कार्यकर्ताओं से बोले राहुल- अखिलेश अच्छा लड़का है पर काम नहीं करता

पीके के दिमाग की है उपज

मोदी के ही संसदीय क्षेत्र में सोनिया का रोड शो कराना कांग्रेस के पोल स्ट्रैटेजिस्ट प्रशांत किशोर के दिमाग की उपज बताई जा रही है। दरअसल, प्रशांत कांग्रेस हाईकमान को ये समझाने में सफल रहे कि वाराणसी में सोनिया के रोड शो से साफ हो जाएगा कि मोदी के क्रेज को कांग्रेस सीधी चुनौती दे रही है। सोनिया के रोड शो को देखकर कांग्रेस ये अंदाजा भी लगाएगी कि लोगों की कांग्रेस को लेकर क्या राय है। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी अपने रोड शो के दौरान लोगों से बातचीत भी करेंगी और उनसे जानकारी लेकर संसद के मौजूदा सत्र में ही वह मोदी को उनके संसदीय क्षेत्र के हालात को लेकर घेर सकती हैं।

sonia-2 सोनिया के रोड शो को लेकर कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्टरों से किया है प्रचार

राहुल ने किया कार्यकर्ता संवाद, प्रियंका भी ठोकेंगी ताल

राहुल गांधी ने 29 जुलाई को लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ता संवाद में भी 50 हजार से ज्यादा लोगों को जुटाकर ये दिखा दिया है कि उनकी पार्टी यूपी विधानसभा चुनावों के लिए किस कदर कमर कस रही है। सूत्रों के मुताबिक अब यूपी कांग्रेस सूबे के कोने-कोने से नेताओं और कार्यकर्ताओं से ये जानकारी मंगा रही है कि कहां राहुल और फिर प्रियंका गांधी की सभाएं और रोड शो कराना है, ताकि पार्टी वहां अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज करा सके।

वाराणसी में सोनिया का ये है प्रोग्राम

सोनिया गांधी सुबह 11 बजे बाबतपुर हवाई अड्डे पर उतरेंगी। वहां से वह सर्किट हाउस जाएंगी। यहां से वह कचहरी के पास अंबेडकर पार्क पहुंचकर रोड शो शुरू करेंगी। यहां से नदेसर, चौकाघाट, अलईपुर, गोलगड्डा, पीलीकोठी, विश्वेश्वरगंज, मैदागिन, कबीर चौरा, लहुराबीर और मलदहिया होते हुए इंग्लिसिया लाइन पहुंचकर वह यूपी के सीएम और रेल मंत्री रहे कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो खत्म करेंगी। रोड शो 1 बजे से 3 बजे तक होगा। सोनिया शाम को करीब पौने छह बजे काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगी। वहां साढ़े छह बजे तक वह दर्शन-पूजन करेंगी। उसके बाद वह दिल्ली लौट जाएंगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story