×

विश्वास की कमी के कारण प्रियंका वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ रहीं: बघेल

उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं लघु सिंचाई मंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा कि विश्वास की कमी और हार की आशंका के कारण प्रियंका वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ रही हैं।

Aditya Mishra
Published on: 25 April 2019 4:34 PM GMT
विश्वास की कमी के कारण प्रियंका वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ रहीं: बघेल
X
एसपी सिंह बघेल की फ़ाइल फोटो

प्रयागराज: वाराणसी से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलों के बाद बृहस्पतिवार को पार्टी द्वारा अजय राय को वहां से उम्मीदवार घोषित करने पर भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश के पशुधन एवं लघु सिंचाई मंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा कि विश्वास की कमी और हार की आशंका के कारण प्रियंका वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ रही हैं।

ये भी पढ़ें...कानपुर में प्रियंका गांधी ने कहा, आप मुझे वोट दो-हम आप को विकास देंगे

यहां संवाददाताओं से बातचीत में बघेल ने कहा, “जो स्वयं चुनाव जीत नहीं सकते, वे दूसरों को चुनाव जिताने की बात करते हैं। ऐसा नहीं हो सकता कि जो राजनीति में आए वह देश की सर्वोच्च पंचायत (संसद) में न जाना चाहे।”

तीन बार लोकसभा और एक बार राज्यसभा के सदस्य रहे और आगरा से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे बघेल ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और संगठन की मेहनत इस चुनाव में रंग लाती दिख रही है।

ये भी पढ़ें...ऑफर: यूपी के मंत्री किसानों को गाय पालने पर देंगे 6 हजार रुपये प्रतिदिन

उन्होंने कहा, “मैंने पाया है कि ग्रामीण इलाकों में 90 प्रतिशत बलात्कार की घटनाएं महिलाओं के शौच जाते वक्त होती हैं। वे या तो सूर्योदय से पहले या सूर्यास्त के बाद अंधेरे में खेतों में जाती हैं। लेकिन प्रधानमंत्री की घर-घर शौचालय की योजना से इन घटनाओं में उल्लेखनीय कमी आई है।”

बघेल ने मुंशी प्रेमचंद्र द्वारा लिखी कहानी ‘पूस की रात’ का जिक्र करते हुए कहा कि डनलप और एसी में रहने वाले लोग याद कर सकते हैं.. 90 प्रतिशत नंबर ला सकते हैं, लेकिन उन महिलाओं के दर्द एवं मर्म को वही महसूस कर सकता है जिसने पूस की रात काटी हो.. प्रधानमंत्री मोदी जी ने पूस की रात काटी है।

बघेल यहां प्रयागराज संसदीय क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार और अपनी मंत्रिमंडलीय सहयोगी रीता बहुगुणा जोशी के लिए जनसंपर्क करने नगर में आए थे।

ये भी पढ़ें...लघु सिंचाई के कार्यों को गुणवत्ता के आधार पर पूर्ण किया जाये: एसपी सिंह बघेल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story