‘गदर’ के सीक्वल में ‘तारा’ और ‘सकीना’ की कहानी आगे बढ़ेगी

सनी देओल की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। इस फिल्म का सीक्वल बनाने का काम चल रहा है और सीक्वल पुरानी फिल्म ‘भारत-पाकिस्तान’ की मूल कहानी से ही आगे बढ़ेगा। 

गदर मूवी की फ़ाइल फोटो

गदर मूवी की फ़ाइल फोटो

मुंबई: सनी देओल की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ के प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर है। इस फिल्म का सीक्वल बनाने का काम चल रहा है और सीक्वल पुरानी फिल्म ‘भारत-पाकिस्तान’ की मूल कहानी से ही आगे बढ़ेगा।

इस फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया था। यह फिल्म भारत की उन शीर्ष तीन फिल्मों में शामिल है जिससे सबसे ज्यादा दर्शकों ने देखा है। सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म को 17 करोड़ लोगों ने देखा और 2001 में इसने 256 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

ये भी पढ़ें…हेमा मालिनी नहीं, इस एक्ट्रेस के धर्मेंद्र थे मुरीद, 40 बार देखी थी इनकी फिल्म
इस फिल्म के प्रोडक्शन से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘‘ हम इस फिल्म के सीक्वल पर 15 साल से काम कर रहे हैं। गदर तारा (सनी देओल), सकीना (अमिषा पटेल) और जीत (उनका पुत्र) की कहानी होगी। फिल्म की कहानी भारत-पाकिस्तान की पृष्ठभूमि के साथ आगे बढ़ेगी क्योंकि इसके बिना यह अधूरी होगी।

ये भी पढ़ें…सन्नी देओल ने रायबरेली में किया रोड शो, बीजेपी प्रत्याशी के लिए मांगे वोट

फिल्म के प्रोडक्शन से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘‘फिल्म के कलाकार पहले वाले ही होंगे जैसा कि ‘बाहुबली’, ‘रैम्बो’, ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ में हमने देखा है। हमने इस फिल्म का विचार सनी देओल के साथ साझा किया है। हम अभी इस बारे में कुछ भी खुलासा नहीं कर सकते हैं।’’

इस फिल्म में अमरीश पुरी और लिलेट दुबे भी थीं। इस फिल्म के अलावा देओल और शर्मा की दूसरी फिल्म ‘अपने’ के सीक्वल का भी काम शुरू हो चुका है। इसमें सनी देओल, बॉबी देओल और धर्मेंद्र ने काम किया था।

भाषा

ये भी पढ़ें…श्रीदेवी की मौत के बाद लगातार रो रहे थे बोनी कपूर…लेकिन जाने वाले लौट कर नहीं आते